Home News Business

सरकारी टीचर सहित 4 के खिलाफ धोखाधड़ी :आदर्श क्रेडिट सोसायटी का एजेंट बन लिए 13 लाख रुपए, कोर्ट के आदेश पर दर्ज FIR

Banswara
सरकारी टीचर सहित 4 के खिलाफ धोखाधड़ी :आदर्श क्रेडिट सोसायटी का एजेंट बन लिए 13 लाख रुपए, कोर्ट के आदेश पर दर्ज FIR
@HelloBanswara - Banswara -

आदर्श क्रेडिट कॉ-ओपरेटिव सोसायटी का एजेंट बन युवक से 13 लाख रुपए वसूलने के मामले में पुलिस ने सरकारी टीचर, उसकी पत्नी सहित चार के खिलाफ धोखाधड़ी का मामला दर्ज किया है। कोर्ट के आदेश पर पुलिस ने ये कार्रवाई की है। इससे पहले ठगी का शिकार हुए युवक ने थाने के कई चक्कर काटे, लेकिन पुलिस की ओर से सुनवाई नहीं हुई। मामला घाटोल थाने का है।

जांच अधिकारी ASI अब्दुल हकीम ने बताया कि कोर्ट के आदेश पर FIR दर्ज की गई है। वैष्णव मौहल्ला निवासी राजेंद्र वैष्णव ने घाटोल निवासी पेशे से सरकारी टीचर निलेश जैन, उसकी पत्नी सपना जैन, आदर्श क्रेडिट कॉ-ओपरेटिव शाखा घाटोल और उदयपुर के मैनेजर के खिलाफ शिकायत दी है। पीड़ित राजेंद्र ने बताया कि पारंपरिक मंदिर पूजा के अलावा उसके फोटो कॉपी की दुकान है, जहां आरोपी निलेश अक्सर किसी काम को लेकर आता था, जिससे वह उसका परिचित है। वर्ष 2012 में आरोपी निलेश ने उसे विश्वास में लेकर सोसायटी के नाम पर उसका खाता खुलाया। इसके बाद वह प्रतिदिन तीन डायरियों के हिसाब से 600 रुपए प्रतिदिन ले जाने लगा। वह डायरियों में लिए गए भुगतान की एंट्री भी करता था। उसने सितम्बर 2021 तक कुल 12 लाख 67 हजार 78 रुपए उससे प्राप्त किए। आश्वस्त किया कि वह खुद उसका भुगतान दिलवाएगा। लेकिन, आज तक उसे कोई रुपए प्राप्त नहीं हुए हैं।

फिर बोला: वह टीचर है, पत्नी है एजेंट

यहां राजेंद्र की ओर से आरोपी निलेश जैन से लगातार रुपए दिलाने का दबाव बनाया गया। तब आरोपी ने खुद के सरकारी टीचर होने की बात कही। साथ ही उसकी पत्नी को सोसायटी का एजेंट होने की जानकारी दी। पीड़ित का आरोप है कि दंपती ने उसे धोखे में रखकर सोसायटी के साथ जोड़ा। अब सोसायटी की ओर से भी पैसा नहीं मिल रहा है। पीड़ित का आरोप है कि उसने मामले को लेकर थाने के चक्कर काटे। वहीं पुलिस के आला अधिकारियों से भी मुलाकात की, लेकिन उसकी किसी ने नहीं सुनी। आरोप है कि आरोपी प्रभावशाली हैं, जिनके खिलाफ पुलिस भी कार्रवाई नहीं कर रही है।

FunFestival2024
शेयर करे

More news

Search
×