Home News Business

पहली बार  भरने से लेकर रैली, मीटिंग  व रोड शो की अनुमति ऑनलाइन ले सकेंगे प्रत्याशी

Banswara
पहली बार  भरने से लेकर रैली, मीटिंग  व रोड शो की अनुमति ऑनलाइन ले सकेंगे प्रत्याशी
@HelloBanswara - Banswara -

आज से 6 नवंबर तक भर सकेंगे नामांकनन पहले दिन घाटोल से कांग्रेस प्रत्याशी नानालाल भरेंगे नामांकन
बांसवाड़ा प्रदेशभर में 25 नवंबर को विधानसभा के लिए मतदान होगा। इसको लेकर सोमवार यानी 30 अक्टूबर से नामांकन भरने की शुरुआत हो जाएगी। प्रत्याशी के लिए 6 नवंबर तक नामांकन भरना होगा। साथ ही 9 नवम्बर को नाम वापसी की आखरी दिन रहेगा। सभा, चुनाव ताल ठोकने वाले के लिए निर्वाचन आयोग का सुविधा एप प्रत्याशियों के लिए कई तरह से सुविधा दे रहा हैं। सुविधा एप पर इस बार निर्वाचन आयोग ने प्रत्याशी को ऑफलाइन के साथ ही ऑनलाइन नामांकन भरने की भी सुविधा दी है। हालांकि ऑनलाइन नामांकन केवल विकल्प के तौर पर हैं।ऑनलाइन नामांकन जमा कराने के बाद भी प्रत्याशी को रिटर्निंग अधिकारी के समक्ष नामांकन दाखिल करवाने आना ही होगा। इसके लिए प्रत्याशी ऑनलाइन नामांकन दाखिल करने के बाद 30 अक्टूम्बर से 6 नवंबर के बीच सुबह 11 से दोपहर 3 बजे तक अपना नामांकन दाखिल करवाने संबधित विधानसभा के रिटर्निंग अधिकारी के समक्ष कभी भी आ सकता हैं। हालांकि ऑनलाइन नामांकन जमा करवाना अनिवार्य नही हैं। यदि कोई प्रत्याशी ऑनलाइन नामांकन दाखिल नहीं करना चाहता तो वह सीधा ऑफलाइन नामांकन 30 अक्टूबर से 6 नवंबर के बीच तक करवा सकता हैं, लेकिन जिस प्रत्याशी ने ऑनलाइन नामांकन भर दिया तो उस कैंडिडेट को सुविधा एप और पोर्टल पर ही नामांकन दाखिल करने की तारीख बतानी होगी।

मुहूर्त से तैयारी... 2 नवंबर को मालीवाया, बामनिया, कृष्णा कटारा व भीमा भाई दाखिल करेंगे नामांकन

30 अक्टूम्बर : घाटोल से कांग्रेस प्रत्याशी नानालाल निनामा। » 2 नवंबर : बांसवाड़ा से कांग्रेस प्रत्याशी अर्जुनसिंह बामनिया, बागीदौरा से कांग्रेस प्रत्याशी महेंद्रजीत सिंह मालबीया, बागीदौरा से भाजपा प्रत्याशी कृष्णा कटारा, कुशलगढ़ से भाजपा प्रत्याशी भीमा भाई डामोर। « 3 नवंबर: घाटोल से भाजपा प्रत्याशी मानशंकर निनामा, कुशलगढ़ से कांग्रेस प्रत्याशी रमीला खड़िया। « 4 नवंबर: गढ़ी से भाजपा प्रत्याशी कैलाशचंद्र मीणा।

20 तरह की अनुमति एप से मिलेगी - जिला निर्वाचन विभाग के मुताबिक चुनाव के समय प्रत्याशी को रैली, सभा और वाहन, हेलीकॉप्टर सहित करीब 20 तरह की अनुमति एप से मिल सकेगी। प्रत्याशियों द्वारा चुनावी बेठक और लाउड स्पीकर, वाहन परमिट, और बेरकेड्स रैली, स्ट्रीट कॉर्नर मीटिंग, हेलीपैड, मंच और बेरिकेड्स निर्माण सहित अन्य अनुमति के लिए संबंधित निर्धारित प्रफोर्मा में, सुविधा मटर पर और निर्वाचन आयोग की वेबसाइट पर सुविधा लिंक के माध्यम से ऑनलाइन आवेदन किया जा सकता है।

FunFestival2024
शेयर करे

More news

Search
×