Home News Business

ट्रैक्टर के नीचे दबा ड्राइवर, मौत:बचने के लिए चलते ट्रैक्टर से छलांग लगाई, नाली पार नहीं कर पाया, वहीं पलटा टैक्टर

Banswara
ट्रैक्टर के नीचे दबा ड्राइवर, मौत:बचने के लिए चलते ट्रैक्टर से छलांग लगाई, नाली पार नहीं कर पाया, वहीं पलटा टैक्टर
@HelloBanswara - Banswara -

ट्रैक्टर के नीचे दबने से ड्राइवर की मौत हो गई। बीच सड़क में साइड देने के दौरान ट्रैक्टर अनियंत्रित हो गया। ये देख ड्राइवर ने खुद को बचाने के लिए ट्रैक्टर से छलांग लगा दी, लेकिन कूदते समय ड्राइवर वहां बनी नाली पार नहीं कर पाया। इसके बाद बेकाबू ट्रैक्टर पलटी खाकर उसी नाली पर आ गिरा, जहां ड्राइवर था। हादसा शनिवार रात का है, जब ड्राइवर एक खेत से उसके घर लौट रहा था। रविवार को पोस्टमार्टम के बाद पुलिस ने शव परिजनों को सौंपा। मामला कलिंजरा थाने का है।

पोस्टमार्टम से पहले जारी पुलिस कार्रवाई और मौजूद परिजन।
पोस्टमार्टम से पहले जारी पुलिस कार्रवाई और मौजूद परिजन।

जांच अधिकारी रवींद्र पुरी ने बताया कि जूनी पाटन निवासी प्रकाश (35) पुत्र पूंजालाल पटेल की ट्रैक्टर के नीचे दबने से मौत हो गई। वह करीब 1KM दूर किसी किसान के खेत में जुताई के लिए गया था। लौटते समय रात हो गई। वह घर लौट रहा था। तभी एक वाहन को साइड देते समय ट्रैक्टर अनियंत्रित हो गया। प्रकाश ने वाहन को अनियंत्रित देख उससे छलांग लगा दी। लेकिन, वह सड़क किनारे बनी नाली को पार नहीं कर पाया। इस बीच ट्रैक्टर पलटी खाकर वहीं पहुंच गया। प्रकाश की मौत से उसका परिवार सदमे में है। वह घर में इकलौता कमाने वाला था।
6 महीने पहले ही लिया था ट्रैक्टर
प्रकाश मूल तौर पर किसान था, लेकिन आमदनी बढ़ाने के लिए उसने करीब 6 महीने पहले ही सेकंड हैंड ट्रैक्टर खरीदा था। वह लोगों के खेत जोतकर अदर्स इनकम भी करता था। गांव के सरपंच जीतमल ने बताया कि वह मेहनतकश था। परिवार में बूढ़े माता-पिता, पत्नी और दो बच्चे उस पर ही आश्रित थे। छोटा भाई परिवार से अलग रहता था।
ट्रैक्टर का बीमा तक नहीं
सरपंच जीतमल ने बताया कि एक्सीडेंट हुए ट्रैक्टर का बीमा तक नहीं था। इसलिए पीड़ित परिवार को किसी तरह का परिलाभ भी नहीं मिल पाएगा। ऐसे में गरीबी के बीच परिवार के गुंजर बसर करने को लेकर नया संकट खड़ा हो गया है।

शेयर करे

More news

Search
×