Home News Business

नकली सोना थमा कर लाखों की ठगी: पहले सैंपल के लिए दिए जेवर, ज्वैलर से जांच कराई तो असली निकले, फिर ठगा

Banswara
नकली सोना थमा कर लाखों की ठगी: पहले सैंपल के लिए दिए जेवर, ज्वैलर से जांच कराई तो असली निकले, फिर ठगा
@HelloBanswara - Banswara -
बांसवाड़ा शहर के फर्नीचर व्यावसायी से घाटोल कस्बे के पास नकली सोना थमा कर लाखों की ठगी का मामला सामने आया है। व्यावसायी युवक शहर के घंटाघर इलाके का रहने वाला है, जिसने फिलहाल पुलिस में शिकायत नहीं दी है। दरअसल, पिछले सप्ताह व्यावसायी सवेरे घंटाघर इलाके में दूध की डेयरी पर गया था। वहां पहले से मौजूद 4-5 बदमाशों ने उसे सोने के जेवर सैंपल के तौर पर दिखाकर कहा कि उनके पास ज्यादा मात्रा में सोना है, जो कम दाम में बेचना चाहते हैं।

व्यावसायी रातोंरात पैसा कमाने की लालच में बदमाशों के झांसे में आ गया और सैंपल के जेवर लेकर जांच कराई। जांच में सोने के जेवर असली मिले। ठगों ने व्यावसायी को 4 लाख रुपए लेकर गुरुवार को घाटोल के पास बुलाया। व्यावसायी कैमिकल की एक बोतल भी लेकर गया, जिससे सोने की असलियत जांच सके। कस्बे से थोड़ी दूर पहले व्यावसायी को ठगों ने लगभग एक किलो वजन के सोेने के जेवरात दिखाए।

इसके बाद व्यावसायी ने असलियत जांचने के लिए कैमिकल की बोतल निकाली, लेकिन बदमाशों ने उसे बातों में उलझाकर कैमिकल टेस्टिंग नहीं करने दी और नकली जेवर पकड़ा दिए। इस बीच बदमाशों ने व्यावसायी की गाड़ी से कैमिकल की बोतल भी चुरा ली। व्यावसायी ने चार लाख रुपए नकद बदमाशों को सौंप दिए। घटनास्थल से कुछ दूरी पर व्यावसायी ने जेवरात को कैमिकल से जांचने के लिए गाड़ी रोकी तो बोतल नहीं मिली। इस पर उसे ठगी की आशंका हुई।

FunFestival2024
शेयर करे

More news

Search
×