Home News Business

40 करोड़ का बजट, फिर भी माही कॉलोनी की दुर्दशा, सड़क तक नहीं

Banswara
40 करोड़ का बजट, फिर भी माही कॉलोनी की दुर्दशा, सड़क तक नहीं
@HelloBanswara - Banswara -

40 करोड़ बजट दिए जाने के बावजूद माही आवासीय कॉलोनी की सड़कें अभी तक खस्ताहाल हैं, जबकि इसके लिए पीपलखूंट हाई लेवल कैनाल के बजट के साथ 40 करोड़ रुपए का अतिरिक्त बजट आवंटित किया गया है।

इसके लिए बजट आए काफी माह बीत गए, लेकिन आवासीय कॉलोनी जहां माही विभाग और जलसंसाधन विभाग के अतिरिक्त मुख्य अभियंता, एक्सईएन, एईएन, कनिष्ठ अभियंता निवास करते हैं, उसी कॉलोनी में सड़क निर्माण का काम लंबे समय से अटका पड़ा है। जबकि माही आवासीय कॉलोनी में जहां पहले से 300 क्वाटर में से अधिकांश क्वाटर खस्ताहाल हैं।

जहां बारिश के दौरान छतों पर तिरपाल ढकने की मजबूरी है। जिसका कारण इन क्वाटर के रखरखाव के लिए विभाग के पास पर्याप्त बजट नहीं है। वहीं पीपलखूंट हाई लेवल कैनाल परियोजना के दो हजार करोड़ के बजट के साथ दिए गए 40 करोड़ के बजट का उपयोग नहीं करने से कॉलोनी में रहने वाले और कार्यालयों में आने वाले अभियंताओं और आम लोगों को बेहतर सड़क सुविधा नहीं मिल पाती है। वहीं माही क्लब भवन और उसके पीछे वाले भाग के स्पोर्ट कोर्ट की हालत भी काफी अधिक बदतर है। वहीं कॉलोनी में आवासीय दृष्टि से रहने की सुविधाएं बिल्कुल नहीं है।

मार्च में बजट खर्च के मद्देनजर गलियों में देरी से शुरू किया काम

मार्च में वित्तीय वर्ष समाप्त होने को है। ऐसे में अब एनवक्त पर कॉलोनी की गलियों में सीसी सड़क का निर्माण कार्य शुरू करवाया गया है। जिससे कि पिछले वित्तीय वर्ष में निर्माण कार्य को शुरू होना बताया जा सके। यदि यही काम बजट मिलने के बाद शुरू किया होता तो अब तक कॉलोनी में कई क्षेत्रों में सड़क निर्माण कार्य पूरा हो चुका होता।

अभी माही कॉलोनी के कुछ आवासीय क्षेत्र में सीसी सड़क निर्माण का काम शुरू करवाया गया है। आने वाले समय में पूरी कॉलोनी में सड़क मार्ग को नये सिरे से निर्मित करवाया जाएगा।

- धीरज जौहरी, अतिरिक्त मुख्य अभियंता जलसंसाधन विभाग

FunFestival2024
शेयर करे

More news

Search
×