Home News Business

कांकरी डूंगरी उपद्रव में निर्दोषों पर मुकदमे दर्ज करने का बीटीपी ने किया विरोध, सौंपे ज्ञापन

Banswara
कांकरी डूंगरी उपद्रव में निर्दोषों पर मुकदमे दर्ज करने का बीटीपी ने किया विरोध, सौंपे ज्ञापन
@HelloBanswara - Banswara -

भारतीय ट्राइबल पार्टी की ओर से राष्ट्रपति के नाम जिला कलेक्टर को ज्ञापन सौंपकर कांकरी डूंगरी उपद्रव के मामले में बेराजगारों पर दर्ज एफआईआर वापस लेने और युवाओं की गिरफ्तारी रोकने की मांग की। बीटीपी ने कहा कि राज्य सरकार से संवाद के लिए लोकतांत्रिक तरीक सेे धरना प्रदर्शन कर रहे प्रशिक्षित बेरोजगारों के बीच राजनीतिक षड़यंत्र के तहत उपद्रवी भेजकर माहौल बिगाड़ा गया और इसका पूरा इल्जाम धरना प्रदर्शन कर रहे युवाओं पर मढ़ दिया। ज्ञापन देने वालों में बीटीपी जिला, ब्लॉक और नगर कार्यकारिणी के पदाधिकारी, अध्यक्ष बांसवाड़ा मणिलाल चरपोटा, विधानसभा प्रभारी गौतमलाल निनामा, संगठन मंत्री बसंती चरपोटा, ब्लॉक कोषाध्यक्ष गेबीलाल मईडा, जिला अध्यक्ष मोहम्मद शाहिद खान, इमरान खान, देहात उपाध्यक्ष हाफिज फिरोज खान सहित शामिल रहे। यह जानकारी मुस्लिम समाज जिला अध्यक्ष शाहिद खान ने दी।

घाटोल. कांकरी डूंगरी उपद्रव मामले में पुलिस प्रशासन द्वारा सामाजिक कार्यकर्ताओं पर दर्ज एफआईआर वापस लेने एवं गिरफ्तारी रोकने की मांग को लेकर मंगलवार को बीटीपी कार्यकर्ताओं ने राष्ट्रपति के नाम तहसीलदार सतीश पाटीदार को ज्ञापन सौंपा। जिसमें बताया कि राजस्थान अनुसूचित क्षेत्र में आरक्षण को लेकर संविधान की पांचवी अनुसूची अनुच्छेद- 244, 1 विरूद्ध समानता मंच नामक संगठन लंबे समय में से आंदोलनरत है। जिससे आदिवासी समुदाय भी प्रतिरक्षा में आंदोलनरत हुआ और पूर्व में दो-तीन बार एनएच-8 जाम कर अपनी संवैधानिक मांगे मनवा चुका है। जिसमें रीट में उत्तीर्णांक 36 प्रतिशत है। रीट में उत्तीर्णांक 36 प्रतिशत को लेकर शिक्षक भर्ती 2018 से रिक्त रहे 1167 पदों में अनुसूचित जनजाति के अभ्यर्थियों के लिए कांग्रेसी नेता ताराचंद भगोरा के संरक्षण में भील आरक्षण समन्वय समिति बनाई गई। भील आरक्षण समन्वय समिति के नेतृत्व में अक्टूबर 2019 को डूंगरपुर जिला मुख्यालय पर एवं दिसंबर 2019 में कांकरी डूंगरी पर धरना प्रदर्शन किया गया। कांकरी डूंगरी पर बैठे बेरोजगार युवाओं की संवैधानिक लंबित मांग होने तथा राज्य सरकार से संवाद उपरांत कमेटी गठित होने तथा सरकार को समर्थन में मुद्दा रखने की वजह से भील आरक्षण समन्वय समिति ने आंदोलन में कांग्रेस-भाजपा के नेताओं के समर्थन देने जाने की वजह से सामाजिक नैतिक जिम्मेदारी के तहत बीटीपी के लोग भी नैतिक समर्थन देने के लिए गए। उक्त प्रकरण में राजनीतिक षड़यंत्र के तहत दर्ज की गई दर्ज एफआईआर निरस्त कर गिरफ्तारियों को रोककर निष्पक्ष जांच करवाकर निर्दोष लोगों को आरोप मुक्त करने की मांग की। ज्ञापन सौंपने वालों में बीटीपी जिला उपाध्यक्ष नवनीतलाल निनामा, ब्लाॅक अध्यक्ष राधेश्याम चरपोटा, रमेशचंद्र बरगोट, महीपाल आदि मौजूद थे।

राेहनवाड़ी. मांगों को लेकर बीटीपी कार्यकर्ताओं ने गांगड़तलाई तहसीलदार को ज्ञापन साैंपा। ज्ञापन में बताया कि अनुसूचित क्षेत्र में संवैधानिक अधिकार के लिए लोकतांत्रिक तरीके से धरना प्रदर्शन कर रहे प्रशिक्षित बेरोजगारों के बीच राजनीतिक षड्यंत्र के तहत उपद्रवी भेजकर उपद्रव कराया गया। 

कुशलगढ़. कांकरी डूंगरी में प्रशिक्षित बेरोजगारों द्वारा किए गए आंदालेन के दाैरान हुए उपद्रव के बाद पुलिस प्रशासन द्वारा सामाजिक कार्यकर्ताओं पर दर्ज एफआईआर वापस लेने एवं गिरफ्तारी रोके जाने की मांग काे लेकर बीटीपी कार्यकर्ताओं ने मंगलवार काे उपखंड अधिकारी को ज्ञापन दिया। 

आनंदपुरी. बीटीपी आनंदपुरी के कार्यकर्ताओं ने मंगलवार को राष्ट्रपति के नाम आनंदपुरी एसडीएम को ज्ञापन देकर कांकरी डूंगरी हाईवे उपद्रव प्रकरण में सामाजिक कार्यकर्ताओं पर राजनीतिक षड्यंत्र के तहत दर्ज झूठी एफआईआर निरस्त करने की मांग की है।

शेयर करे

More news

Search
×