Home News Business

मुश्किल में फंस रही भाजपा की बांसवाड़ा सीट: दावेदार हकरु मईड़ा निर्दलीय चुनाव लड़ने पर अड़े, 6 को भरेंगे नामांकन

Banswara
मुश्किल में फंस रही भाजपा की बांसवाड़ा सीट: दावेदार हकरु मईड़ा निर्दलीय चुनाव लड़ने पर अड़े, 6 को भरेंगे नामांकन
@HelloBanswara - Banswara -

भारतीय जनता पार्टी में जैसे-जैसे नामांकन का अंतिम समय आ रहा है। वैसे-वैसे प्रत्याशियों के लिए मुश्किलें बढ़ती जा रही हैं। बांसवाड़ा सीट पर मुश्किल साफ दिख रही है। यहां से पार्टी ने पिछले चुनाव में बागी हुए पूर्व मंत्री धन सिंह रावत को मैदान में उतारा है, लेकिन मजबूत दावेदार हकरु मईड़ा ने टिकट नहीं मिलने से नाराज होकर निर्दलीय नामांकन का फैसला कर लिया है। पार्टी की ओर से उन्हें मनाने की कोशिशें नाकाम होती दिख रही हैं। मईड़ा ने 6 नवंबर को नामांकन पेश करने का पोस्टर जारी कर दिया है। अब देखना है कि 6 नवंबर तक पार्टी और संघ स्तर पर हकरु को रोकने के प्रयास सफल होते हैं या नहीं।

बगावत पड़ सकती है पार्टी को भारी

हकरु मईड़ा पार्टी के मजबूत पदाधिकारी होने के साथ-साथ पार्टी के लिए हमेशा तैयार रहने वाले नेताओं में माने जाते हैं। पिछले 10 सालों में वे काफी मजबूत हुए हैं। पिछले चुनाव में पार्टी ने मौका दिया, जहां चुनाव जीतने की भी पूरी संभावना थी, वहीं एन वक्त पर पूर्व मंत्री धन सिंह रावत बागी हो गए और हकरु को हार का सामना करना पड़ा। कयास यही है कि उस हार का बदला लेने के मकसद से हकरु ने निर्दलीय चुनाव लड़ना तय किया है।

इधर, कांग्रेस में गढ़ी में रोत ने बढ़ाई चिंता

कांग्रेस पार्टी ने नए चेहरे का दांव गढ़ी सीट पर खेला है लेकिन इसके साथ ही चुनौती बढ़ती जा रही है, कारण कि कांता भील का टिकट काटने से वे कहीं ना कहीं पार्टी से नाराज हैं तो वहीं सालों से टिकट की रेस में लड़ाई लड़ रहे सीनियर नेता शैलेंद्र रोत ने अब निर्दलीय पर्चा भरने की तैयारी कर ली है। अगर पार्टी के स्थानीय नेता रोत को समझाइश में नाकाम रहे तो यहां कांग्रेस के लिए भी राह मुश्किल हो जाएगी।

FunFestival2024
शेयर करे

More news

Search
×