Home News Business

20 हजार की रिश्वत के साथ असिस्टेंट डायरेक्टर गिरफ्तार: ACB की कार्रवाई, बाल अधिकारिता विभाग का पहला अधिकारी बना था

Banswara
20 हजार की रिश्वत के साथ असिस्टेंट डायरेक्टर गिरफ्तार: ACB की कार्रवाई, बाल अधिकारिता विभाग का पहला अधिकारी बना था
@HelloBanswara - Banswara -

ACB ने बाल अधिकारिता विभाग के असिस्टेंट डायरेक्टर हेमंत पाटीदार को 20 हजार की रिश्वत के साथ गुरुवार को गिरफ्तार किया। आरोपी बांसवाड़ा में बाल अधिकारिता विभाग का पहला असिस्टेंट डायरेक्टर था, जिसके पास परीवीक्षा एवं कारागृह कल्याण अधिकारी का अतिररक्त चार्ज भी था। आरोपी डायरेक्टर कारागृह में संविदा शर्तों पर लगाई गई टैक्सी का बिल पास करने के एवज में 25 हजार रुपए मांग रहा था। ये कार्रवाई कार्यालय बंद होने के समय की गई।

आरोपी से बरामद हुए रिश्वत के नोट।
आरोपी से बरामद हुए रिश्वत के नोट।

ACB के ASP माधोसिंह सोढ़ा ने बताया कि आरोपी असिस्टेंट डायरेक्टर पाटीदार विभाग में टैक्सी के सितम्बर 2022 का बिल पास करने के एवज में कार चालक से 25 हजार रुपए मांग रहा था। शिकायत के बाद मामले का सत्यापन कराया गया। वहीं आज 20 हजार की रिश्वत लेने के आरोप में गणेश दूध डेयरी के पास, माही सराेवर (हाउसिंग बोर्ड) निवासी हेमंत पाटीदार पुत्र डायालाल पाटीदार को गिरफ्तार किया।

सील चिट की प्रक्रिया पूरी हुई।
सील चिट की प्रक्रिया पूरी हुई।

28 हजार के बिल में 25 हजार लेना चाहता था
एसीबी ने बताया कि कारागृह में लगी टैक्सी को हर महीने 28 हजार रुपए का भुगतान विभाग करता है। लेकिन, आरोपी के पास बाल अधिकारिता विभाग के अलावा कारागृह का अतिरिक्त चार्ज है। इसलिए एक ही कार से उसका काम पूरा हो जाता है। इसलिए अतिरिक्त चार्ज वाले विभाग की टैक्सी को वह चलाना नहीं चाहता था। इसलिए उसने टैक्सी संचालक से महीने के 28 हजार में से 7 हजार रुपए मासिक लेने का ऑफर दिया। वहीं कार ऑफिस नहीं लाने और बिना कार चलाए ये पैसे लेने की बात कही। बदले में कार संचालक से वह हर महीने 21 हजार रुपए लेना चाहता था।

एसीबी ने आरोपी को दबोच कर घेरे में लिया।
एसीबी ने आरोपी को दबोच कर घेरे में लिया।

एक साल पहले ही बदला विभाग और जिम्मेदारी
करीब एक साल पहले ही सामाजिक न्यायिक एवं बाल अधिकारिता विभाग से बाल अधिकारिता विभाग को अलग किया गया था। इसलिए आरोपी पाटीदार को सामाजिक न्यायिक अधिकारी के पद से हटाकर नए बने बाल अधिकारिता विभाग में असिस्टेंट डायरेक्टर की पहली पोस्ट दी गई थी। करीब एक महीने पहले कारागृह कल्याण अधिकारी योगेश पंड्या का रिटायरमेंट हुआ था। इसके बाद आरोपी पाटीदार को इस विभाग का अतिरिक्त चार्ज दिया गया था।

आर्थिक संपन्न परिवार, RAS का दिया एक्जाम
ब्यूरों सूत्रों ने बताया कि आरोपी को आर्थिक संपन्न परिवार से रिश्ता है। पिता के अलावा परिवार में काका के नामी हाेटल व्यवसाय है। आरोपी ने बीते दिनों RAS परीक्षा भी दी थी। वह ऊंचे पद पर जाना चाहता था। ये बात अलग है कि उसका एक्जाम में सलेक्शन ही नहीं हुआ।



FunFestival2024
शेयर करे

More news

Search
×