Home News Business

शादी समारोह में डीजे बजाया तो होगी कार्रवाई

Banswara
शादी समारोह में डीजे बजाया तो होगी कार्रवाई
@HelloBanswara - Banswara -
कोरोना के बढ़ते संक्रमण को रोकने व सरकार की नई गाइडलाइन का पालन करने को लेकर गुरुवार को एसडीएम विजयेश पंड्या ने घाटोल पंचायत समिति से सरपंचों एवं ग्राम विकास अधिकारियों की बैठक ली। बैठक में एसडीएम ने विवाह समारोह में 50 से अधिक लोगों को नही बुलाने, डीजे साउंड पर पूर्ण पाबंदी लगाने, रात 10 से सुबह 6 बजे तक किसी भी प्रकार का लाऊड स्पीकर नहीं बजाने, ग्रामीण क्षेत्रों में झोलाछाप चिकित्सकों के खिलाफ कार्रवाई करने, ग्राम पंचायत स्तर पर कमेटी का गठन कर लोगो को जागरूकता संदेश देने व अधिक से अधिक लोगों को वैक्सीनेशन करवाने, कोरोना की गाइडलाइन का गंभीर रूप से पालन करने व मास्क का अनिवार्य रूप से उपयोग करने के निर्देश दिए। साथ ही बेवजह बाजार में घूमने वाले लोगों को पाबंद करने व घर मे ही रहने के निर्देश दिए। बैठक में डीएसपी कैलाशचंद्र, बीडीओ मूलाराम सोलंकी, पीईईओ केदारनारायण चौधरी, सरपंच संघ अध्यक्ष नारायणलाल ताबियार, ग्राम विकास अधिकारी संघ अध्यक्ष केशवलाल आदि मौजूद थे।

इधर, कोरोना के बढ़ते संक्रमण के बाद सरकार द्वारा जारी नई गाइड लाइन के बाद भी कतिपय दुकानदारों द्वारा इसका गंभीरता से पालन नहीं करने व दुकानों को अंदर बुलाकर बाहर से शटर बंद करने का खेल चल रहा था। दुकानदारों की इस कारस्तानी की भनक जैसे ही पुलिस- प्रशासन को लगी तो उन्होंने थोड़ी सख्ती दिखाई। प्रशासन ने आदेशों का उलंघन करने पर चार दुकानें अगले 48 घंटे के लिए सील कर दी गई। सुबह से ही पुलिस ने सख्ती दिखाते हुए ज्वेलर्स, जूते, कंगन स्टोर व कपड़ों की दुकानें बन्द करवा दी। वही एक और शादियों का सीजन है ऐसे में दूल्हा दुल्हन अपनी आवश्यक सामान कपड़े, जूते व ज्वेलर्स की खरीदारी के लिए घाटोल पहुंचे लेकिन बाजार बंद होने से दूल्हा दुल्हन को खाली हाथ वापस घर लौटना पड़ा।

चिड़ियावासा. कस्बे में तीन चार युवक कोरोना पॉजिटिव आने के बाद सख्ती कर दी। गुरुवार को बस्टैंड पर लगी भीड़ और बाजार खुलने की शिकायत पर पुलिस पहुंची तो व्यापारी धड़ाधड़ दुकानों के शटर बंद कर भागने लगे। पुलिस ने वहां पर लोगों को मास्क पहनने, दो गज की दूरी बनाए रखने की अपील की। चिड़ियावासा में यह कार्रवाई सदर थाना सीआई रतनसिंह के नेतृत्व में हेड कांस्टेबल लोकेंद्रसिंह शक्तावत समेत पुलिसकर्मियों ने की।

छाजा. आनंदपुरी थाना क्षेत्र में गुरुवार को पुलिस उपनिरीक्षक शंकरलाल मय जाब्ता गश्त कर बेवजह घूम रहे बाइक सवारों के चालान बनाए, साथ ही मानगढ़ तिराहे पर मैनापादर स्कूल के पास 3 बजे सामने से आ रही पिकअप, जिसमंे डीजे बज रहा था। पुलिस ने रुकवाकर राकेश पुत्र धनपाल पारगी निवासी गातरोड़ का डीजे और पिकअप जब्त कर ली। कार्रवाई में कांस्टेबल आसिफ मोहम्मद, भरत पाटीदार शामिल रहे।

तलवाड़ा में 19 बाइक और डीजे मय रिक्शा जब्त : तलवाड़ा. काेराेना संक्रमण काे लेकर राज्य सरकार ने 19 अप्रैल से 3 मई तक लॉकडाउन (जन अनुशासन पखवाड़ा) लागू किया गया है। जिसकी पालना में गुरुवार काे सदर थाना सीआई रतनसिंह ने तलवाड़ा में बेवजह घूम रहे वाहन चालकों के चालान काटकर जुर्माना वसूला। पुलिस ने कोरोना गाइडलाइन की पालना नहीं करने पर 19 बाइकें और एक रिक्शा मय डीजे जब्त किया। वहीं विकास अधिकारी दिनेश पाटीदार, हर्ष पाटीदार, सुशील मेहता आदि ने कस्बे में कस्बे में गाइडलाइन की अवहेलना करने वाले व्यापारियों के चालान काट जुर्माना वसूल किया।

चिड़ियावासा. सदर थाना पुलिस ने क्षेत्र मंे कई जगह कार्रवाई कर वाहन जब्त किए और चालान काटकर जुर्माना वसूला। सीआई रतनसिंह के नेतृत्व मंे गठित टीम ने तलवाड़ा, लीमथान, सेनावासा, लीयो सर्किल आदि जगह चालान बनाए। तलवाड़ा में विक्रम पुत्र सुखलाल डीजे साउंड, चिड़ियावासा व तलवाड़ा मंे दो ऑटो जब्त किए। वहीं कुल 64 चालान बनाकर 9600 जुर्माना वसूला।

कुशलगढ़. उपखंड अधिकारी कुशलगढ़ के निर्देशन में कोरोना का गाईड लाइन की पालना नहीं करने पर नगर क्षेत्र कुशलगढ़ में 11 दुकानें सीज की गई। ग्रामीण क्षेत्रों में बिना सूचित किए विवाह से संबंधित समारोह /जमाव आयोजित करना एवं कोविड-19 की पालना नहीं करने पर 2 निश्नावट एवं कनजपाड़ा झीकली में विवाह स्थल पर कार्यवाही कर चालान काटे गए बिना मास्क के साथ चालान 500- 500 रू काटे गए 11 चालन सार्वजनिक स्थानों पर थूकने 200 ₹200 के चालान काटे गए संयुक्त कार्यवाही उपखंड अधिकारी बद्री लाल सुथार के निर्देश में की गई कार्यवाही में संदीप सिंह पुलिस उपअधीक्षक, फिरोज खान विकास अधिकारी, नितिन मेरावत नायब तहसीलदार, पुष्पेंद्र सिंह ,रामरख गोदारा,नारजी गरासिया, विशाल गादिया, विपिन हगवाणिया, नरेंद्र सिंह ,दिलीप डामोर राजकुमार पिठाया आदि मौजूद रहे।

शेयर करे

More news

Search
×