Home News Business

गुजरात पासिंग की गाड़ियों पर एक्शन:31 मार्च 2024 से पूर्व के सभी तरह के बकाया टैक्स पर पैनल्टी की शत प्रतिशत माफी दी जाएगी

Banswara
गुजरात पासिंग की गाड़ियों पर एक्शन:31 मार्च 2024 से पूर्व के सभी तरह के बकाया टैक्स पर पैनल्टी की शत प्रतिशत माफी दी जाएगी
@HelloBanswara - Banswara -

टैक्स की बाकियात पर चेतावनियों के बावजूद वाहन मालिकों द्वारा तवज्जो नहीं देने पर परिवहन विभाग के उडऩदस्तों ने गुजरात पासिंग गाडिय़ों की धरपकड़ की। इस दौरान बीस गाडिय़ां सीज की गईं।

इससे पहले परिवहन विभाग कार्यालय में बड़ी संख्या में निजी पंजीकृत वाहन स्वामी आरसी लेकर पहुंचे और राज्य का देय एकबारीय टैक्स जमा करवाया। इसके बाद खुद जिला परिवहन अधिकारी एनएन शाह दानपुर रोड पर टोह लेने निकले और चिह्नित गाडिय़ां सामने आने पर उन्हें सीज कर यार्ड में भेजा। इस बीच, दस गाडिय़ों से चार लाख रुपए राजस्व वसूला गया।

शाह ने बताया कि वित्तीय वर्ष समाप्ति की ओर है। विभाग द्वारा जिले के लिए तय नॉन ओ.टी.टी. राजस्व लक्ष्य 23.59 करोड़ के खिलाफ 22.5 करोड़ की वसूली हो चुकी है, जबकि करीब सवा करोड़ अर्जित करना शेष है। इसके लिए जिला परिवहन कार्यालय 31 मार्च तक नियमित सुबह साढ़े नौ से शाम छह बजे तक खुला रहेगा। इसमें ट्रकों के वित्तीय वर्ष 2024-25 का बकाया कर जमा करवाने के अलावा 31 मार्च 2024 से पूर्व के सभी तरह के बकाया टैक्स पर पैनल्टी की शत प्रतिशत माफी दी जाएगी।

अब विभागीय उडऩ दस्ते बांसवाड़ा के मूल निवासियों, जिन्होंने मध्यप्रदेश, गुजरात राज्य में वाहन को निजी श्रेणी मे पंजीकृत करवा रखा है, उनकी टोह लेगा। हालांकि इन वाहनों पर राज्य का एकबारीय टैक्स 10 प्रतिशत से 80 प्रतिशत छूट के साथ अब भी जमा करवा जा सकता है, लेकिन अब ऐसा नहीं होने पर विभाग कार्रवाई करेगा।

शेयर करे

More news

Search
×