Home News Business

वर्ल्‍ड कप का 34 वां मुकाबला भारत और वेस्‍टइंडीज के बीच आज

वर्ल्‍ड कप का  34 वां मुकाबला भारत और वेस्‍टइंडीज के बीच आज
@HelloBanswara - -

International June 27, 2019 - आज गुरूवार को वर्ल्‍ड कप का  34वां मुकाबला भारत और वेस्‍टइंडीज के बीच खेला जाएगा। वेस्‍टइंडीज के लिए यह वर्ल्‍ड कप निराशाजनक रहा है। वह अब तक खेले 5 मैचों में सिर्फ 1 मुकाबला ही जीत सकी है। वेस्‍टइंडीज के लिए सेमीफाइनल में एंट्री का रास्‍ता लगभग बंद हो चुका है। ऐसे में भारत के साथ आज दोपहर 3:00 बजे से होने वाले मुकाबले में अपना खोया आत्‍मविश्‍वास पाने के लिए जीत के इरादे से मैदान में उतरेगी। इस मैच के लिए वेस्‍टइंडीज कप्‍तान जेसन होल्‍डर प्‍लेइंग इलेवेन टीम में किसी तरह के बदलाव के मूड में नहीं हैं।  

इंग्‍लैंड में चल रहे 12वें वर्ल्‍ड कप का 34वां मुकाबला रोमांचक होने वाला है। मैनचेस्‍टर के ओल्‍ड ट्रैफर्ड ग्राउंड पर भारत और वेस्‍टइंडीज के दिग्‍गज क्रिकेटर एक दूसरे से दो दो हाथ करते नजर आएंगे। यह मैच भारत के लिए अपने अजेय अभियान को आगे बढ़ाने और अंकतालिका में नंबर वन बनने के लिए जीतना जरूरी है। वहीं, वेस्‍टइंडीज इस मैच को जीतकर अपना खोया आत्‍मविश्‍वास पाना चाहेगी। सेमीफाइनल की रेस में वेस्टइंडीज टीम लगभग बाहर हो चुकी है, अगर भारत के खिलाफ वह बड़े अंतर से मैच जीते और प्रतिद्वंद्वी बांग्‍लादेश, पाकिस्‍तान, श्रीलंका और इंग्‍लैंड बाकी बचे अपने सभी मैच हार जाएं तो उम्‍मीद बन सकती है, पर यह संभव होता नहीं दिखता है। 

न्‍यूजीलैंड के साथ खेले गए मुकाबले में वेस्‍टइंडीज अंतिम ओवर में ऑलआउट होकर मैच हार गया था। इस मैच में वेस्‍टइंडीज के क्रिस गेल को छोड़कर बाकी शुरुआती बल्‍लेबाज सस्‍ते में पवेलियन लौट गए थे। मैच को अंतिम पायदान तक ले जाने वाले ब्रेथवेट अंतिम ओवर में बांउड्री पर कैच हो गए थे और यहीं से वेस्‍टइंडीज मैच हार गया था। भारत के खिलाफ होने वाले मुकाबले में वेस्‍टइंडीज अपने पिछले प्रदर्शन को नहीं दोहराना चाहेगा। ऐसे में दोनों टीमों के बीच कड़ा मुकाबला देखने को मिल सकता है। न्‍यूजीलैंड के खिलाफ वेस्‍टइंडीज के जो 11 खिलाड़ी मैदान में उतरे थे वही खिलाड़ी भारत के खिलाफ भी मैच में उतरेंगे। कप्‍तान जैसन होल्‍डर टीम में बदलाव करने पर विचार नहीं कर रहे हैं। 

वेस्‍टइंडीज की संभावित प्‍लेइंग इलेवेन :
टीम: क्रिस गेल, इविन लुईस, शाई होप (विकेटकीपर), निकोलस पूरन, शिमरॉन हेटमायर, जेसन होल्डर (कप्तान), कार्लोस ब्रेथवेट, केमार रोच, शेल्डन कॉट्रेल, आश्ले नर्स, ओशन थॉमस। 

शेयर करे

More news

Search
×