मतदानकर्मियों का द्वितीय प्रशिक्षण शुरू

Updated on April 16, 2019 Govt
मतदानकर्मियों का द्वितीय प्रशिक्षण शुरू, Banswara "मतदान कर्मियों को ईवीएम और वीवीपेट से मतदान की प्रक्रिया के बारे में दी जा रही जानकारी को भी देखा तथा सभी मतदानकर्मियों को इसके तकनीकी पक्ष की पूर्ण जानकारी रखने को"

Banswara April 16, 2019 - लोकसभा आम चुनाव 2019 के तहत गठित मतदान दल कर्मियों का द्वितीय प्रशिक्षण न्यू लुक महिला महाविद्यालय लोधा में सोमवार को शुरू हुआ। यह प्रशिक्षण 23 अप्रेल तक प्रतिदिन प्रातः 10 बजे से शाम 5 बजे तक आयोजित होगा। 
 

प्रश्नों से परखा ज्ञान:  
मतदान दलों के द्वितीय प्रशिक्षण के पहले दिन सोमवार को भारत निर्वाचन आयोग द्वारा नियुक्त चुनाव पर्यवेक्षक धर्मेन्द्र सिंह (आई.ए.एस.) व जिला निर्वाचन अधिकारी (कलक्टर) आशीष गुप्ता ने प्रशिक्षण स्थल का निरीक्षण किया और यहां पर दिए जा रहे प्रशिक्षण की गतिविधियों का जायजा लिया। उन्होंने केन्द्र के 10 कक्षों में चल रहे प्रशिक्षण में जाकर मतदानकर्मियों से प्रश्नों के माध्यम से प्रशिक्षण में दिए जा रहे ज्ञान को परखा। उन्होंने मतदान कर्मियों को ईवीएम और वीवीपेट से मतदान की प्रक्रिया के बारे में दी जा रही जानकारी को भी देखा तथा सभी मतदानकर्मियों को इसके तकनीकी पक्ष की पूर्ण जानकारी रखने को कहा। 
प्रशिक्षण के हर पहलू को सीखें: 
चुनाव पर्यवेक्षक धर्मेन्द्र सिंह ने मतदानकर्मियों को संबोधित करते हुए कहा कि मतदानकर्मी मतदान प्रक्रिया के हर पहलू की गहनता से जानकारी प्राप्त करें और किसी भी प्रकार की शंका होने पर तत्काल समाधान प्रापत करें ताकि मतदान दिवस पर किसी प्रकार की परेशानी का सामना ना करना पड़े। जिला निर्वाचन अधिकारी आशीष गुप्ता ने कहा कि प्रशिक्षणार्थी अपने साथ दक्ष प्रशिक्षकों के मोबाईल नंबर रखें ताकि बाद में भी मन में कोई प्रश्न उठे तो अपनी जिज्ञासा शांत कर सकें। इससे मतदान दिवस पर निर्विघ्न मतदान प्रक्रिया करवाई जा सकें।  
आज भी जारी रहेगा प्रशिक्षण: 
प्रशिक्षण प्रभारी ने बताया कि प्रशिक्षण स्थल पर बनाए गए 10 केन्द्रों पर मतदान दलों को प्रशिक्षण दिया जा रहा है। उन्होंने बताया कि 16 अप्रेल, मंगलवार को मतदान दल संख्या 251 से 500 का प्रशिक्षण आयोजित किया जाएगा। प्रशिक्षण केन्द्र पर विमल चौबीसा, अनिल स्वर्ण कार, अनन्त जोशी, संजय गोयल, जयप्रकाश नागर, जय कुमार भट्ट, प्रकाश पाटीदार, दिनेश त्रिवेदी आदि द्वारा प्रशिक्षण दिया जा रहा है।



Fun Festival

×
Hello Banswara Open in App