Home News Business

राज गार्डन के स्विमिंग पुल में पांच बच्चों को लगा करंट, एक की मौत, एक गंभीर

राज गार्डन के स्विमिंग पुल में पांच बच्चों को लगा करंट, एक की मौत, एक गंभीर
@HelloBanswara - -

Banswara August 15, 2018 बांसवाडा के उदयपुर मार्ग पर स्थित राज गार्डन में पिकनिक के दौरान स्विमिंग पुल में नहा रहे बोहरा समाज के 5 बच्चे मंगलवार को करंट की चपेट में आ गए। जिस कारण इनमे से एक की मौत हो गई और एक की हालत गंभीर है। बाकी 3 बच्चों को प्राथमिक उपचार के बाद एमजी अस्पताल में भर्ती कर दिया गया।

बताया जा रहा है कि स्विमिंग पुल के बाहर रेलिंग या हाईमास्ट लाइट के खंभे से करंट आ जाने से यह हादसा हुवा। इस हादसे के बाद पुलिस ने इस वाटिका को सीज कर दिया गया है।

बोहरा समाज के करीब 40 लोग बच्चे और बड़े मंगलवार को राज गार्डन में पिकनिक मानाने के लिए आये थे। पिकनिक के दुरन शाम करीब 6:30 बजे स्विमिंग पुल में नहा रहे 5 बच्चे एकाएक चिल्लाने लगे। इसे देख बाहर खेल रहे अन्य युवक और बच्चे दौड़े और करंट का तार काटा और फिर सभी को बाहर निकाला गया। इसके उपरांत सभी को एमजी अस्पताल ले गए। डॉक्टर देवेश गुप्ता ने जांच के बाद मुंबई निवासी 10 वर्षीय ताहिर पुत्र जूजर बोहरा को मृत घोषित कर दिया। वहीं दुबई निवासी 11 वर्षीय इदरीश पुत्र जैनुल की हालत गंभीर होने पर रैफर कर दिया। नई आबादी निवासी 12 वर्षीय हासिम पुत्र फखरुद्दीन बोहरा, उज्जैन निवासी 13 वर्षीय अब्दुल कादिर पुत्र मुर्तजा और प्रतापगढ़ के पारसोला निवासी 14 वर्षीय हातिम को प्राथमिक उपचार के बाद भर्ती कर दिया गया।

वैसे इस स्विमिंग पुल में पानी की मोटर पानी के अंदर ही लगी हुई है, और साथ करंट का वायर साइड से पुल के पानी के वहीँ से जा रहा है। पुल के साइड में दो पोधों के लिए अलग से अंदर दिवार बना रखी है जिसमे कोई छोटा बच्चा फस भी सकता है। यह स्विमिंग पुल नियमों के विरुद्ध बना हुवा है।

बच्चों केे करंट की चपेट में आने की जानकारी पूरे समाज में फैल गई और थोड़ी ही देर में अस्पताल में बड़ी तादाद में समाजजन इकट्ठा हो गए। जिससे ट्रोमा वार्ड में अफरा-तफरी मच गई। 

सभी बच्चे माहद अल जहारा स्कूल में पढ़ रहे हैं।

डीएसपी घनश्याम शर्मा ने बताया कि वाटिका का माैका हाल देखा है। वाटिका संचालक ने हाईमास्ट लाइट वाले खंभे से करंट फैलने की आशंका जताई है। स्विमिंग पुल के भीतर करंट फैला या नहीं। किसी तरह की लापरवाही रही या नहीं। यह जांच का विषय है। 

 

शेयर करे

More news

Search
×