Home News Business

पहले यू-ट्यूब से सीखा मोबाइल का लोक तोड़ना, फिर राहगीरों से लूटे मोबाइल

पहले यू-ट्यूब से सीखा मोबाइल का लोक तोड़ना, फिर राहगीरों से लूटे मोबाइल
@HelloBanswara - -

मोबाइल चोर गिरोह का तीसरा बदमाश भी गिरफ्तार, लूटे मोबाइल बरामद  
आज इंटरनेट के जरिये हमें जानकारियों का  भंडार मिलता है जिससे हम कई चीजे घर बैठकर ही सिख सकते है और ज्ञान प्राप्त कर सकते है परन्तु इसी इन्टरनेट पर कई चीज़े ऐसी भी जिससे कई  ऐसी जानकारी भी मिल जाती है जिसकी मदद से कई बदमाश लोग गलत चीज़े भी कर लेते है। ऐसा ही हुवा यहाँ पर भी मोबाइल चोर गैंग के पूंजालाल और उसके साथियों ने मोबाइल लॉक तोड़ना यू-ट्यूब के जरिये सिखा और फिर इसके बाद इन्होने 14 राहगीरों से मोबाइल और पर्स लूटे। इसका खुलासा मंगलवार को गैंग के तीसरे बदमाश बिलिया डूंगरी के 23 वर्षीय मुकेश पुत्र नाथूराम निनामा ने पुलिस के हत्थे चढ़ने के बाद किया।

मुकेश ने बताया कि पूंजालाल इंटरनेट इस्तेमाल करता था। चुराए मोबाइल के पासवर्ड लॉक तोड़ना उसने यू-ट्यूब से सीखा। इससे पहले पुलिस पूंजालाल और नापला के एक नाबालिग को पकड़ चुकी है। नाबालिग 12वीं कक्षा का छात्र है और उसी की बाइक से वारदातों को अंजाम देते थे। मुकेश ने पूछताछ में एक और चौंकाने वाला खुलासा किया है। लूटे मोबाइल को वह कुछ दिन इस्तेमाल करके 2-3 हजार रुपए में किसी परिचित के पास गिरवी रख देते और फिर दोबारा लेने नहीं जाते। इस तरह महंगे मोबाइल रखने का शौक भी पूरा हो जाता और बाद में मन भरने पर हाथ खर्चा निकालने रुपयों को जुगाड़ भी।

कोतवाल देवीलाल ने बताया कि मजदूरी करने वाले ये आरोपी जब एक के बाद एक महंगे मोबाइल इस्तेमाल करने लगे तो उनके साथ रहने वाले लोगों को उन पर शक हुआ। इस पर जब हमें इसकी इत्तला मिली तो पूंजीलाल को पकड़ पूछताछ की। जिससे पूरी गैंग पकड़ में आ गई।

इन जगह अब तक मोबाइल-पर्स लूटे  
बाहुबली कॉलोनी, पुलिस लाइन के सामने, हाउसिंग बोर्ड क्षेत्र, कॉलेज ग्राउंड, साजन-सजनी वाटिका के सामने, प्रताप सर्किल के समीप, रिलायंस पेट्रोल पंप के पास, सुभाष नगर में बरगद के पास राहगीरों से मोबाइल और पर्स लूटे। पुलिस ने कुछ मोबाइल जब्त किए है। 

FunFestival2024
शेयर करे

More news

Search
×