सावन का पहला सोमवार आज, घर बैठे बाबा महाकाल के दर्शन

Updated on July 22, 2019
सावन का पहला सोमवार आज, घर बैठे बाबा महाकाल के दर्शन , Banswara " देशभर के शिव मंदिरों में सुबह से ही भक्तों की भीड़ जुटी हुई है. 12 ज्योर्तिलिंगों में से एक उज्जैन के महाकालेश्वर मंदिर में भी भक्तों का सैलाब उमड़ा हुआ है. सुबह की भस्म आरती के बाद बाबा महाकाल की सुबह की ....."

National July 22, 2019 - आज सावन का पहला सोमवार है. इस मौके पर देशभर के शिव मंदिरों में सुबह से ही भक्तों की भीड़ जुटी हुई है. 12 ज्योर्तिलिंगों में से एक उज्जैन के महाकालेश्वर मंदिर में भी भक्तों का सैलाब उमड़ा हुआ है. सुबह की भस्म आरती के बाद बाबा महाकाल की सुबह की आरती हुई. वहां मौजूद शिव भक्तों ने तो इसका आनंद लिया. देश-दुनिया में रह रहे लोग इस वीडियो में इस पावन आरती का आनंद लें. 

सोमवार तड़के सुबह तीन बजे भगवान महाकालेश्वर का दूध-दही से अभिषेक किया गया, जिसके बाद विधि-विधान से पंडे-पूजारियों ने महाकाल की भस्म आरती की. खास बात है कि आज डेढ़ घंटे पहले ही महाकाल की आरती की गई. इसके अलावा वाराणसी में भी बाबा विश्वनाथ के मंदिर में भी भारी भीड़ देखी गई. सुबह से ही भक्तों की भारी भीड़ देखी गई. भगवान शंकर को जल चढ़ाने के लिए लंबी लाइन लगी दिखी.
 



×
Hello Banswara Open in App