सीएचसी में शुक्रवार को इलाज करवाने 9 बच्चों को एक्सपायरी टेबलेट दे दी, हालत बिगड़ी

Updated on January 13, 2019 Health Crime
सीएचसी में शुक्रवार को इलाज करवाने 9 बच्चों को एक्सपायरी टेबलेट दे दी, हालत बिगड़ी, Banswara "Expire date tablet gave, child got ill"

चिकनपॉक्स के इलाज के लिए गए पलकपाड़ा गांव के एक ही परिवार के नौ बच्चों को बिना जांचे अवधिपार के दस-दस पैकेट बांट दिए इस लापरवाही से दवा खाने से बच्चों की हालत बिगड़ गई। टेबलेट पर एक्सपायरी डेट नवंबर 2018 अंकित है। उन्हें कुशलगढ़ सीएचसी में भर्ती कराया गया। स्थिति ज्यादा खराब होने पर चार बच्चों को रात में बांसवाड़ा रैफर करना पड़ा।

शुक्रवार दोपहर में इलाज कराने आए बच्चों काे अवधि पार हो चुकी एंटीबायोटिक सेफपोडोग्झिम प्रोग्जिटील डीस्पसिविल 50 एमजी की टेबलेट के दस-दस पैकेट दे दिए।

दवा खाने से शिवानी, आशा, नारूलाल, गणेश, मयूर, नंदनी, करण, हारदी व अंजलि बीमार हो गई।

इसकी सूचना पर डिप्टी सीएमएचओ रमेश शर्मा, बांसवाड़ा एमजी अस्पताल से आए शिशु रोग विशेषज्ञ डाॅ. महेश मीणा, ब्लाॅक सीएमएचओ राजेन्द्र उज्जैनिया सीएचसी जा पहुंचे। घर से एक्सपायरी डेट की टेबलेट मंगवाई गई। सभी नौ बच्चों को सीएचसी में भर्ती कराया। इस मामले को लेकर डिप्टी सीएमएचओ डाॅ रमेश शर्मा ने कहा कि अवधि पार दवाइयां वितरण होने की जानकारी मिली है। पूरे मामले की जांच कर दोषियों पर विभागीय कार्रवाई करेंगे। 



Fun Festival
×
Hello Banswara Open in App