धन्वन्तरी पूजन कर की आमजन के स्वास्थ्य लाभ की कामना

Updated on November 6, 2018 Health Religion
धन्वन्तरी पूजन कर की आमजन के स्वास्थ्य लाभ की कामना, Banswara "Dhavantri pujan kar ki aamjan ke svasthy laabh ki kaamna"

Banswara November 06, 2018 - धन्वन्तरी सप्ताह अंतर्गत सोमवार को जिला आयुर्वेद चिकित्सालय में आयुर्वेद विभाग के उप निदेशक हामेंग पाटीदार, विभागीय चिकित्सा अधिकारियों, चिकित्सकों, कार्मिकों एवं गणमान्य नागकरिकों की मौजुदगी में भगवान धन्वन्तरी का विधि विधान के साथ पूजा अर्चना की गई तथा जनसामान्य के स्वास्थ्यलाभ की कामना की गई।

धन्वन्तरी सप्ताह के तहत रविवार को जिला आयुर्वेदिक चिकित्सालय में निःशुल्क क्वाथ वितरण शिविर का आयोजन किया गया। शिविर में 686 लोगों को क्वाथ वितरण किया गया। चिकित्सालय के वरिष्ठ आयुर्वेद चिकित्सा अधिकारी डॉ. घनश्याम भट्ट ने बताया कि विगत 30 अक्टूबर से धन्वन्तरी सप्ताह का आयोजन किया जा रहा है। धन्वन्तरी जयंती पर चिकित्सालय परिसर में स्थापित धन्वन्तरी प्रतिमा का पूजन किया गया। जिसमें चिकित्सालय कार्मिक एवं नागरिक मौजुद थे। इस अवसर पर वरिष्ठ चिकित्सा डॉ. भट्ट ने स्वस्थ रहने एवं रोग निवारण की जानकारी दी गई।



More in News

हकरू मईड़ा ने पूर्व मंत्री धनसिंह रावत पर लगाया सरकारी भूमि पर कब्जा कर अवैध निर्माण कराने का आरोप, कलक्टर और एसीबी से की शिकायत

नहीं रहीं दिल्ली की पूर्व CM शीला दीक्षित, 81 साल की उम्र में निधन, कल होगा अंतिम संस्कार

मंत्री अर्जुन बामनिया ने 70वे वन महोत्सव में पौधा लगाकर पौधरोपण कार्यक्रम का शुभारम्भ किया

Face App का उपयोग करना हो सकता है खतरनाक, पढ़े जरूर

बच्चों के आपसी विवाद में चाकूबाजी

लम्बे समय के इंतज़ार के बाद बांसवाडा जिले में एक बार फिर से मानसून ने दस्तक दी

सांसद कटारा ने वागड़ में चिटफंड कंपनियों की ठगी का उठाया मुद्दा

राजस्थान के सरकारी स्कूलों में अध्यापकों को ड्यूटी समय में बंद रखने होंगे मोबाइल

×
Hello Banswara Open in App