Home News Business

कलक्टर ने की चित्रकारों से मुलाकात, परंपरागत कलाओं के संरक्षण में चित्रकारों की भूमिका महत्त्वपूर्ण- कलक्टर

कलक्टर ने की चित्रकारों से मुलाकात, परंपरागत कलाओं के संरक्षण में चित्रकारों की भूमिका महत्त्वपूर्ण- कलक्टर
@HelloBanswara - -

Banswara May 17, 2019 - जिला कलक्टर आशीष गुप्ता ने कहा है कि परंपरागत कलाओं के संरक्षण में चित्रकारों की अहम भूमिका है ऐसे में प्रयास किया जाना चाहिए कि ये कलाएं लुप्त हो इससे पूर्व कलाकार भावी पीढ़ी को इन कलाओं का प्रशिक्षण देकर कला कौशल का हस्तांतरण करें।  
कलक्टर गुप्ता ने यह विचार गुरुवार को कलेक्ट्रेट में व्यक्त किए जब परंपरागत वार्ली आर्ट में अपने कलाकौशल दिखाते हुए अंबेडकर सर्किल पर मॉडल रूप में चित्रकारी का कार्य पूर्ण किया। कार्य पूर्ण होने पर कलक्टर ने इन चित्रकारों से मुलाकात की और उनके द्वारा की गई चित्रकारी की तारीफ की। कलक्टर गुप्ता ने कहा कि वे इस परंपरागत कला को संरक्षण प्रदान करने के लिए प्रशिक्षण शिविर का आयोजन करें तथा भावी पीढ़ी को इसके गुर सिखावें। कलक्टर ने इसके साथ ही इसी प्रकार की अन्य कलाओं के बारे में भी जानकारी जुटाने तथा अधिकाधिक चित्रकारों को इसके लिए प्रेरित करने का आह्वान किया।  
 

कलक्टर ने इस दौरान चित्रकार वासुदेव सूत्रधार, आशीष शर्मा, प्रभात शाह के साथ युवा चित्रकार व ग्राफिक डिज़ाईनर कोपल शाह द्वारा कला के क्षेत्र में किए गए अन्य कार्यों के बारे में जानकारी ली तथा जिला प्रशासन को दिए जा रहे सहयोग को सराहनीय बताया।    

शेयर करे

More news

Search
×