Home News Business

आरोपी आकाश 6 माह पहले बीमार हुआ तो पुजारी पर तंत्र कर मारने का संदेह हुआ, इसलिए हत्या की

Banswara
आरोपी आकाश 6 माह पहले बीमार हुआ तो पुजारी पर तंत्र कर मारने का संदेह हुआ, इसलिए हत्या की
@HelloBanswara - Banswara -
  • 300 से अधिक सीसीटीवी फुटेज खंगाले, वारदात से पहले 3-4 बार रैकी की

जमीनी विवाद में पुजारी की हत्या करने के मामले में पुलिस ने चौथे आरोपी को भी गिरफ्तार कर लिया है। वहीं उन्हें हथियार सप्लाई करने वाले आरोपी को भी पुलिस ने हिरासत में लिया है। दरअसल, जानामेड़ी में 22 दिसंबर को काल भैरव मंदिर के पुजारी की गोली मारकर हत्या के मामले में पुलिस ने अहमदाबाद से तीन आरोपियों आकाश खांट, शैलेश गर्ग व नरेश सिंह को हिरासत में लिया था। पुलिस शनिवार को जब इन्हें अहमदाबाद से ला रही थी तो इन्होंने सीआई की रिवॉल्वर छिनकर पुलिस पर ही तान दी थी।

जवाबी फायर में डिप्टी सूर्यवीर सिंह ने एक आरोपी आकाश के पैर में गोली मार दी थी और अन्य आरोपी भागते समय घायल हो गए थे। सभी को अस्पताल में भर्ती किया और आकाश को उदयपुर रैफर किया था। इधर, रविवार को शैलेश व नरेश को अस्पताल से डिस्चार्ज होने के बाद पुलिस ने गिरफ्तार कर लिया और उसके बयान के आधार पर चौथे आरोपी शिव कॉलोनी निवासी साहिल जोशी (21) पुत्र विमलकांत जोशी को भी गिरफ्तार कर िलया। साहिल जोशी के पास से पुलिस ने 2 िपस्टल, 2 मैगजिन, 3 जिंदा कारतूस व 2 अन्य कारतूस के खोल बरामद किए हैं। इन आरोपियों को हथियार सप्लाई करने वाला कोटा के थाना रामगंज मंडी के धरनावद बालाजी निवासी हरीश उर्फ हरिहर (25) पुत्र देवी लाल बैरागी भी अब पुलिस हिरासत में है। साजिश के अनुसार आरोपी आकाश, शैलेश व नरेश रात को मोटरसाइकिल पर मंदिर के पास पहुंचे। आकाश के पास एक पिस्टल मय 6 राउंड और शैलेश के पास दूसरी पिस्टल मय 6 राउंड की थी। आकाश ने पुजारी को गोली मारी। इसके बाद लिया सर्किल से तेजपुर होते हुए पहले खाटू श्याम मंदिर के पास से नरेश को छोड़ा और बस स्टैंड पहुंच गया। इसके बाद आकाश ने साहिल को फोन कर बुलाया व हथियार, घटना में पहने कपड़ों का बैग देकर बस से रतलाम फरार हो गया। पुलिस टीम ने घटना स्थल, आसपास और शहर के 300 से अधिक सीसीटीवी फुटेज खंगाले थे। संदिग्ध लोगांे से पूछताछ की गई।

पुलिस ने खुलासा किया कि इस हत्याकांड की साजिश 6 माह पहले रची गई थी। पुजारी रणछोड़ िडंडोर और आरोपी आकाश के बीच पहले से जमीनी िववाद चल रहा था। इसी बीच करीब छह माह पहले आकाश बीमार हो गया। तब उसे शंका हुई कि पुजारी रणछोड़ तंत्र-मंत्र के जरिए उसे बीमार कर मार देना चाहता है और उसका प्लॉट हड़पना चाहता है। इसी वजह से आकाश ने पुजारी रणछोड़ की हत्या की साजिश रची। इसके बाद आकाश ने अपने दोस्त शैलेश, नरेश और साहिल के साथ मिलकर साजिश रची। इसके बाद तीन माह पहले कोटा जाकर रामगंज मंडी जाकर अवैध हथियार लेकर आया। वारदात से पहले तीन से चार बार रैकी भी की। आरोपी आकाश इस बात को पूरी तरह से जानता था कि रणछोड़ रोजाना रात आठ से साढ़े आठ बजे के बीच मंदिर के पट बंद कर अपने घर जाते हैं।

FunFestival2024
शेयर करे

More news

Search
×