Home News Business

नंगी तलवार से राहगीरों को धमका रहा था:पुलिस ने पूछताछ की तो 6 चोरियों के राज खुले

Banswara
नंगी तलवार से राहगीरों को धमका रहा था:पुलिस ने पूछताछ की तो 6 चोरियों के राज खुले
@HelloBanswara - Banswara -

कोतवाली थाना पुलिस ने नाकाबंदी के दौरान गुरुवार को रतलाम रोड (कागदी) से एक युवक को नंगी तलवार लहराते हुए पकड़ा। पुलिस का आरोप है कि युवक यहां से गुजर रहे राहगीरों को तलवार दिखाकर धमका रहा था। इस सूचना पर पुलिस आरोपी युवक को थाने ले आई। उससे सख्ती से पूछताछ की तो उसने बांसवाड़ा और डूंगरपुर जिले में 6 जगह चोरियां करना कबूला।

पूछताछ के बाद पुलिस ने आरोपी को अदालत में पेश किया, जहां से उसे न्यायिक अभिरक्षा में भेजने के आदेश हुए। आरोपी के कबूलनामे के बाद पुलिस ने चोरियों को लेकर संबंधित पुलिस थानों को भी सूचित किया। शहर कोतवाल रतन सिंह चौहान ने बताया कि त्यौहारों के मद्देनजर पुलिस ने रतलाम रोड पर नाकेबंदी की थी। तभी युवक के नंगी तलवार लेकर घूमने की जानकारी मिली। पुलिस ने तलवार के साथ धनपुरा थाना सदर निवासी परमेश (24) पुत्र लक्ष्मण निनामा को पकड़ा। उसके हाव-भाव देख पुलिस को परमेश पर शक हुआ। पुलिस ने आरोपी परमेश से गहन पूछताछ की तो उसने बांसवाड़ा-डूंगरपुर जिले में बाइक और चोरी की अन्य वारदात करना कबूल किया। कार्रवाई दल में SI कांतिलाल मीणा, पृथ्वीपाल सिंह, मुकेश कुमार, राहुल, हेड कांस्टेबल प्रवीण सिंह व लोकेंद्र सिंह शामिल थे।

एक के बाद एक कबूली वारदातें

  • एक साल पहले नयागांव रोड से बाइक चोरी की। वारदात में उसके साथ अनिल नाम का युवक था।
  • कलिंजरा थाने की एक मोबाइल शॉप से करीब 9 माह पहले 60 मोबाइल चोरी किए। वारदात में परमेश, अनिल और सुनील नाम के युवक साथ थे।
  • 6 माह पहले चिबड़ातलाई से बाइक चोरी की। यहां परमेश, सुनील व मेड़ा साथ थे।
  • साबला (डूंगरपुर) में करीब 5 माह पहले बाइक चोरी की। परमेश, अनिल और मेड़ा साथ थे।
  • बड़गांव में करीब 4 माह पहले किराना की दुकान से सामान व नकदी चोरी। परमेश, अनिल और सुनील साथ थे।
  • बोदला में सूने मकान का ताला तोड़ा। सोने का हार, चांदी की पायजेब, सोने की नथ, सोने की चूड़ियां चोरी की। परमेश, दिनेश और सुनील साथ में थे।

संबंधित थानों को सूचना दी
आरोपी के सच कबूलने के बाद पुलिस ने इसकी सूचना संबंधित थानों को दी। न्यायिक अभिरक्षा में रहते हुए पुलिस अब वारंट के जरिए आरोपी को गिरफ्तार कर पूछताछ करेगी। आरोपी से उसके साथियों के बारे में पूछताछ करेगी। आरोपी ने कोतवाली थाना क्षेत्र में चोरी से इनकार किया।

FunFestival2024
शेयर करे

More news

Search
×