Home News Business

दिन के पारा भी 2 डिग्री गिरकर 33.2 पहुंचा, अब तक औसत से 34% कम

Banswara
दिन के पारा भी 2 डिग्री गिरकर 33.2 पहुंचा, अब तक औसत से 34% कम
@HelloBanswara - Banswara -

बांसवाड़ा जिले में धीमा पड़ा मानसून अब फिर स्पीड पकड़ने लगा है। जिले में बुधवार शाम से ही बारिश का दौर चल रहा है। जहां गुरुवार को भी जारी रहा। पिछले 24 घंटों की बात करें तो दानपुर में सबसे ज्यादा 44 एमएम बारिश हो चुकी है।

उसके अलावा भूंगड़ा में 29, कुशलगढ़ में 25, केसरपुरा में 18, बांसवाड़ा में 17, जगपुरा में 14 एमएम सहित सभी जगहों पर अच्छी बारिश हुई है। अभी तक सितंबर के पहले सप्ताह में औसत 10 एमएम से ज्यादा बारिश हो चुकी है। जिले में 1 जून से 7 सिंतबर तक कुल 525.8 एमएम बारिश हो चुकी है, लेकिन अभी भी औसत से 34 प्रतिशत कम बारिश हुई है। दो दिनों से हो रही बारिश के चलते पारे में भी 2 डिग्री की गिरावट दर्ज की गई है।

जहां अधिकतम पारा 33.2 डिग्री रहा तो, वहीं न्यूनतम पारा 25.1 डिग्री दर्ज किया गया। मौसम विभाग ने उदयपुर, बांसवाड़ा सहित 5 जिलों में अगले दो दिनों तक भारी बारिश का अलर्ट जारी किया है। जयपुर मौसम केन्द्र के निदेशक राधेश्याम शर्मा ने बताया कि बंगाल की खाड़ी में जो सिस्टम बना है वह स्ट्रांग है और पूर्वी हवा फिर से एक्टिव हो गई है। टर्फ लाइन अभी नॉर्थ ईस्ट से गुजर रही है। रोहनवाड़ी. क्षेत्र में 40 मिनट तेज बारिश हुई।

FunFestival2024
शेयर करे

More news

Search
×