Home News Business

बदबूदार पानी की सप्लाई:ये शरबत नहीं, घरों में सप्लाई पीला व बदबूदार पेयजल है, मुंह धोने पर आंखों में हो रही है जलन

Banswara
बदबूदार पानी की सप्लाई:ये शरबत नहीं, घरों में सप्लाई पीला व बदबूदार पेयजल है, मुंह धोने पर आंखों में हो रही है जलन
@HelloBanswara - Banswara -

शहर के कई इलाकाें में बीते 5-6 दिनाें से पीला और बदबूदार पानी की सप्लाई आ रही है। हाउसिंग बाेर्ड क्षेत्र में ताे बदबूदार पानी से आंखाें में जलन की शिकायतें भी सामने आई है। हाउसिंग बाेर्ड, चूनाभट्टी, खांदू काॅलाेनी में सबसे ज्यादा परेशानी है। वार्ड 4 के पार्षद विक्की सिंघानिया ने बताया कि जलदाय विभाग की ओर से सप्लाई किए जा रहा पानी पीले रंग का अा रहा है। जलदाय विभाग के अधिकारी शुभम जाेशी से भी बात की थी। जिस पर उन्हाेंने सफाई करवाने का भराेसा दिया था लेकिन पेयजल सप्लाई के पानी से बदबू अब भी आ रही है।

हाउसिंग बाेर्ड क्षेत्र निवासी जुगनू त्रिवेदी ने बताया कि मटमेले पानी से मुंह धाेने पर आंखाें में जलन महसूस हाे रही है। चूना भट्टी निवासी शाहिद सिंधी ने बताया कि 3-4 दिनाें से सप्लाई के पानी में दुर्धंग आ रही है। एईएन शुभम जाेशी ने बताया कि कागदी बांध के गेट बंद है। इस वजह से जलकुंभी और गर्मी की वजह से पानी सूखने से कई बार पानी में रंग पकड़ लेता है। गर्मियाें में कई बार हम गेट खुलवाते है। अभी सफाई चल रही है। जरूरत पड़ने पर गेट खाेलकर भी पानी काे सप्लाई किया जाएगा। शहरवासियाें काे जल्द ही साफ पानी की सप्लाई होगी।

टाइफाइड और डायरिया के मरीज बढ़े: डॉ. जिमेश पंड्या

डाॅ. जिमेश पंड्या ने बताया कि यह समस्या शहर में कई काॅलाेनी में देखने काे मिल रही है। कुछ मरीज भी सामने आ रहे हैं। इसे देखते हुए विभाग काे पानी की सफाई करनी चाहिए। क्याेंकि इससे काेलेरा हेजा, वायरल हेपेटाइटिस, टाईफाइड और डायरिया की शिकायतें बढ़ेंगी। जब तक विभाग काेई समाधान नहीं निकाले तब तक लाेग पानी काे फिल्टर का उपयाेग में ले सकते हैं। लाेग घराें में पानी के स्टाेरेज में क्लाेरीन डाल सकते हैं। यदि पीने के उपयाेग में ले रहे हैं ताे उन्हें पानी उबाल कर पीना चाहिए।

FunFestival2024
शेयर करे

More news

Search
×