Home News Business

1 माह पहले कोर्ट से लाए थे स्टे सीएमएचओ डॉ. ताबियार का अब डूंगरपुर में तबादला

Banswara
1 माह पहले कोर्ट से लाए थे स्टे सीएमएचओ डॉ. ताबियार का अब डूंगरपुर में तबादला
@HelloBanswara - Banswara -

पहले केकडी किया था तबादला, अब न प जिला अस्पताल में डाक्टर पद पर ट्रांसफर, 3519 ढिन तक सीएमएचओ रहने वाले दूसरे अधिकारी

बांसवाड़ा सीएमएचओ डॉ. एचएल ताबियार का 1 महीने बाद ही फिर तबादला कर दिया गया। उन्हें डूंगरपुर के जिला अस्पताल में बतौर डॉक्टर पदस्थापित किया गया है। ताबियार का करीब एक महीने पहले ही भीलवाड़ा के केकड़ी में तबादला किया गया है, लेकिन वे कोर्ट से सटे ले आए थे। दिलचस्प है कि तबादला सूची में बांसवाड़ा सीएमएचओ पद पर किसी को नहीं लगाया गया है। स्वास्थ्य महकमे में इस बात की चर्चा है कि क्या डॉ. ताबीयार तबादला लेकर जाएंगे?

क्योंकि-तबादला सूची में उनका तबादला केकड़ी से ही दिखाया गया है। दूसरा-उनकी सेवानिवृत्ति में 2 साल का समय रहा है। सीएमएचओ का तबादला उस वक्‍त किया गया है, जब 2 दिन पहले ही उन्होंने प्रतापपुर के सरकारी अस्पताल में छापा मारा था, जहां डॉक्टर ड्यूटी टाइम पर घर पर मरीजों का इलाज करते मिले थे। डॉ. ताबियार काफी सुर्खियों में रहते थे। उन्होंने पहले भी सोशल मीडिया पर लिखा था कि बहुत-बहुत धन्यवाद मुझे नहीं पता था, बांसवाड़ा वाले हमें नहीं चाहते। आज पता चला वैसे आज तक हमने विभाग में किसी का कोई बुरा नहीं किया।


सबसे ज्यादा समय तक सीएमएचओ को बनाया रिकॉर्ड :डॉ. ताबियार बांसवाड़ा में अब तक रहे सीएमएचओ में सबसे अधिक समय तक पद पर बने रहने वालों में दूसरे नंबर पर काबिज हैं। ताबियार सीएमएचओ के पद पर 3519 दिन से कार्यरत हैं। इससे अधिक डॉ. वीके वीज के नाम यह रिकॉर्ड है, जो 4603 दिन तक सीएमएचओ के पद पर कार्यरत रहे। यह आंकड़े 1991 से लेकर 2022 तक जिले में सीएमएचओ के कार्यकाल के हैं।  इस बीच जिले में 15 बार बदलाव हुए इसमें दो बार डॉ. वीके वीज और 5 बार डॉ. ताबियार दोबारा पद पर पदस्थापित हुए हैं।

रिलीव होना या नहीं, अभी नहीं बता सकता : डॉ. ताबियार
# मुझे तो ट्रांसफर के बारे में पता ही अभी चला है, बाहर गया हुआ था। सूची में मेरा ट्रांसफर तो भीलवाड़ा से डूंगरपुर किया हुआ बताया है। जबकि यहां से ट्रांसफर के बाद मैं कोर्ट गया था, जहां से आदेश मिला था कि मैं सीएमएचओ के पद पर यथावत रहूंगा। अभी रिलीव होना है या नहीं इसके बारे में बता नहीं सकता। निदेशालय का जो आदेश होगा उसके अनुसार आगे का कदम उठाएंगे। बार-बार ट्रांसफर की क्या वजह यह तो मुझे भी पता नहीं है। -डॉ. एचएल ताबियार, सीएमएचओ

FunFestival2024
शेयर करे

More news

Search
×