Home News Business

पुलिस को देख 10 साल से फरार चल रहा आरोपी खाना खाता भागा, कांस्टेबल ने 2 किमी दौड़ कर पकड़ा

Banswara
पुलिस को देख 10 साल से फरार चल रहा आरोपी खाना खाता भागा, कांस्टेबल ने 2 किमी दौड़ कर पकड़ा
@HelloBanswara - Banswara -

मोटा गांव पुलिस को 10 साल से फरार चल रहे एक आरोपी को पकड़ने में सफलता प्राप्त हुई है। पुलिस को काफी लंबे समय से इस आरोपी की तलाश थी। आरोपी वाडी कुआं बस्सी आड़ा निवासी प्रताप पिता बदिया पर उसकी ही पत्नी बसंती ने खमेरा थाने में भरण-पोषण को लेकर मुकदमा दर्ज कराया था।
इसी मामले में पुलिस को प्रताप की तलाश थी। हर साल प्रताप के ऊपर एक नया वारंट जारी हो जाता था। पुलिस ने खूब कोशिश की लेकिन प्रताप काफी शातिर है और हर बार किसी न किसी नए तरीके से पुलिस से बचकर वह भाग जाया करता था। पुलिस जब भी उसके घर पर गई या तो वह मिलता नहीं या फिर उसकी कोई भी सूचना घरवालों को नहीं होने की बात पुलिस के सामने आती। मोटा गांव थानाधिकारी हेमंत चौहान ने बताया कि प्रताप के घर पर होने की सूचना मुखबिर से मिली। इसके बाद दो कांस्टेबल कल्याण सिंह एवं सुरेश को आरोपी को पकड़ने के लिए भेजा गया।

दोनों कांस्टेबलों ने अपनी वेशभूषा बदल दी एवं सादे कपड़ों में सर पर रुमाल बांधकर ग्रामीण वेशभूषा में वाड़ी कुआं गांव प्रताप के घर के आस-पास रेकी करने लगे। गांव में पहले तो दोनों कांस्टेबलों ने इधर-उधर घूम कर प्रताप के बारे में जानकारी जुटाई उसके बाद प्रताप के घर के आस-पास निगरानी रखी।

पहले प्रताप समझकर उसके पिता को पकड़ लिया, फिर 2 किलोमीटर प्रताप ने दौड़ाया : मोटा गांव थाने के दोनों ही कांस्टेबल कल्याण सिंह एवं सुरेश गांव में रेकी करते हुए प्रताप के घर पर पहुंचे। प्रताप के घर पर पहुंचते ही उसका पिता बदिया घर के बाहर बैठा हुआ था। पहले तो दोनों ही कांस्टेबलों ने उसे ही प्रताप समझ कर दबोच लिया लेकिन वह बदिया निकला। प्रताप घर के अंदर खाना खा रहा था तथा पुलिस के द्वारा पिता को पकड़ लिए जाने का पूरा नजारा घर के अंदर से प्रताप ने देख लिया। इसके बाद जैसे ही कांस्टेबल कल्याण सिंह की नजर प्रताप पर पड़ी प्रताप खाना छोड़ खेतों की तरफ भाग खड़ा हुआ। कांस्टेबल कल्याण सिंह ने लगभग 2 किलोमीटर तक खेतों के रास्ते दौड़ लगाकर प्रताप को पकड़ा।

FunFestival2024
शेयर करे

More news

Search
×