Home News Business

एसडीएम ने किया निरीक्षण:घर जल्दी जाने के लिए 15 में से 11 प्रसूताओं को डिस्चार्ज किया, बोले- वार्ड छोटा पड़ रहा

Banswara
एसडीएम ने किया निरीक्षण:घर जल्दी जाने के लिए 15 में से 11 प्रसूताओं को डिस्चार्ज किया, बोले- वार्ड छोटा पड़ रहा
@HelloBanswara - Banswara -

सामुदायिक स्वास्थ्य केंद्र कुशलगढ़ का मंगलवार को उपखंड अधिकारी चंद्रशेखर भंडारी ने आकस्मिक निरीक्षण किया। इस दौरान 10 चिकित्साकर्मी गैर हाजिर मिले तो नोटिस जारी किए। अस्पताल में कलसिंह मईड़ा, असिता डोडियार, चंदा कटारा, लखजी डिंडाेर, वाहनचालक राजेश बैरागी, कनिष्ठ लिपिक कुलदीप जोशी आदि अनुपस्थित मिले। एसडीएम ने सीएचसी के लेबर रूम, ट्रोमा वार्ड, इमरजेंसी वार्ड, एक्सरे रूम, आईसीयू, वैक्सीन रूम व स्टोर मेडिसिन रूम में व्यवस्थाओं की जांच की गई।

इमरजेंसी वार्ड में गंदगी पाई गई व इलेक्ट्रिक वायर लटकते पाए गए। भर्ती मरीज ललित के पास डॉक्टर के घर की पर्ची मिली, जिससे मेडिकल से दवाई लाकर इलाज करना पाया गया। एसडीएम ने अस्पताल में मिली अनियमितता व अव्यवस्था पर नाराजगी जताते हुए प्रभारी को व्यवस्था सुधारने के लिए पाबंद किया। लेबर रूम से 48 घंटे में 15 प्रसव हुए, जिसमें से 11 प्रसूताओं को डिस्चार्ज कर दिया गया, जो राज्य सरकार की गाइड लाइन के खिलाफ है।

सीएचसी प्रभारी रामरख ने कहा कि पीएनसी वार्ड छोटा होने की वजह से डिस्चार्ज कर दिया जाता है। एसडीएम ने दूसरे रूम की व्यस्था करने के निर्देश दिए। ट्रोमा वार्ड में बेडशीट गंदी मिलने पर नाराजगी जताई। वार्डों में गुटखा के पीक मिलने पर भी आक्रोश जताया। निरीक्षण के दौरान बीसीएमओ गिरीश भाभाेर भी मौजूद रहे। इस दौरान बीसीएमओ गिरीश भाभोर उपस्थित रहे।

FunFestival2024
शेयर करे

More news

Search
×