Home News Business

सड़कें खोदकर पाइप लाइन डाली, मरम्मत नहीं:हर दिन हादसे का शिकार हो रहे वाहन चालक, 2 साल से सड़कें बेहाल

Banswara
सड़कें खोदकर पाइप लाइन डाली, मरम्मत नहीं:हर दिन हादसे का शिकार हो रहे वाहन चालक, 2 साल से सड़कें बेहाल
@HelloBanswara - Banswara -

बांसवाड़ा शहर में पिछले डेढ़ दो साल से सड़कें बदहाल हैं। कई जगह सड़कें खोदकर आरयूआईडीपी मरम्मत के नाम पर अनियमितता बरती जा रही है। नियमों और शेड्यूल के अनुसार सड़क रिपेयर नहीं की जा रही है।

पक्की सड़क खोदकर मिट्टी से भराव किया जा रहा है। इस कारण कई दुपहिया और चौपहिया वाहन चालक हादसों का शिकार हो रहे हैं। गुरुवार को कलेक्ट्रेट के पास सरिए लेकर आ रहा ऑटो गड्‌ढे में धंस गया। काफी देर तक रास्ता रुका रहा। ऑटो चालक को पूरा माल नीचे उतारना पड़ा, फिर लोगों की मदद से ऑटो को बाहर निकाला गया।

शहर के कई हिस्सों में जहां-जहां खुदाई की गई है, वहां यह समस्या बनी हुई है। घटिया काम को लेकर संबंधित अधिकारी को मंत्री से लेकर संभागीय आयुक्त और कलेक्टर ने फटकार भी लगाई, लेकिन RUIDP के अधिकारी और ठेकेदार पर फटकार का कोई असर नहीं हो रहा।

सेंड बेडिंग नहीं, पाइप टूटने का खतरा

नियम के अनुसार ठेकेदार को गड्‌ढा खोदने के बाद नीचे सीमेंट और रेत का बेस बनाना था ताकि पाइप धंसे नहीं। लेकिन ठेकेदार ने पूरे शहर में बिना सेंड बेडिंग के पाइपलाइन डाल दी है। इससे आने वाले समय में पाइप टूटने का खतरा बना रहेगा इससे सीवरेज और पेयजल की समस्या होगी।

शहर में सीवरेज परियोजना के तहत शहर में कुल 338.69 किमी दूरी में सीवर लाइन बिछाना है। प्रथम चरण का कार्य 2017 में पूर्ण हो चुका है। इस अवधि में शहर के कई हिस्सों में कुल 113 किमी सीवर लाइन बिछाई जा चुकी है। शहर में दूसरे चरण का कार्य 15 फरवरी 2021 से शुरू हुआ है।

FunFestival2024
शेयर करे

More news

Search
×