Home News Business

होलिका दहन की जगह बकरे की बलि देने का विरोध: दो गुटों में मारपीट और लाठी भाटा जंग, कई घायल को अस्पताल पहुंचाया

Banswara
होलिका दहन की जगह बकरे की बलि देने का विरोध: दो गुटों में मारपीट और लाठी भाटा जंग, कई घायल को अस्पताल पहुंचाया
@HelloBanswara - Banswara -

सज्जनगढ़ थाना क्षेत्र के राठधनराज गांव में दो गुटों में आपसी विवाद मारपीट और जंग में बदल गया। इस कारण कई लोग घायल हुए और उन्हें अस्पताल के जाता गया। यह विवाद होलिका दहन से शुरू हुआ था। पूरे मामले को लेकर प्रार्थी गोदावरी जाटव ने रिपोर्ट दर्ज कराकर कार्यवाही की मांग की है।

रिपोर्ट में बताया कि उसका भतीजा मुकेश, कुलदीप, पीयूष ऊदेसिंह, और दिलीप ये सभी दिलीप के खेत में नीम के पेड़ के नीचे सोमवार दोपहर में बैठे हुए थे। तभी आरोपी सुनील, भूरिया, नरेश, माइकल, घेवर, विकास, रवि, लोकेश अविनाश सहित करीब 30 से ज्यादा लोग वहां पहुंच गए। इसमें कई महिलाएं भी शामिल थी। आरोपी हाथों में हथियार, लठ, पत्थर और शराब की बोतलें लेकर आए थे।जिन्होंने मारपीट करना शुरू कर दिया। इस दौरान प्रार्थी का बेटा धीरज भी वहां पहुंचा और बीच बचाव करने लगा। धीरज के सिर पर आरोपी सुनील पुत्र मोहन ने जोर से बड़ा पत्थर मारा। साथ ही हाथ और पैर पर शराब की बोतलें मारी। इसी वक्त सपना पुत्री ईश्वर भी बीच बचाव करने गई तो उसके साथ भी आरोपियों में मारपीट शुरू कर दी।

प्रार्थी ने बताया कि यह विवाद दो दिन पहले से शुरू हुआ था। होलिका दहन की रात को आरोपियों ने उसी जगह पर बकरे की बलि दी थी। इस बात पर प्रार्थी के पक्ष के लोगों ने बस इतना विरोध किया कि उन्हें होलिका वाली जगह बलि नहीं देनी चाहिए थी। इसी बात पर आरोपियों ने मारपीट की और गांव छोड़ कर चले जाने की धमकी दी। इस घटना के बाद थाने में रिपोर्ट दर्ज कराकर पुलिस से कार्यवाही की मांग की और जान माल की सुरक्षा की गुहार लगाई।पुलिस ने प्रकरण दर्ज कर जांच शुरू कर दी है। पुलिस का कहना हैं कि आरोपी नामजद हैं इसलिए तत्काल जांच कर गिरफ्तारी की जाएगी।

FunFestival2024
शेयर करे

More news

Search
×