Home News Business

हत्या का बदला लेने के लिए की हत्या :मामला दो दिन पहले हाथ पैर बंधी मिली लाश का, काका व चचेरे भाईयों ने उतारा मौत के घाट

Banswara
हत्या का बदला लेने के लिए की हत्या :मामला दो दिन पहले हाथ पैर बंधी मिली लाश का, काका व चचेरे भाईयों ने उतारा मौत के घाट
@HelloBanswara - Banswara -
जंगल में मिली लाश के मामले में खुलासा करते एसपी राहुल कुमार लोढा।

रतलाम के बाजना क्षेत्र के जंगल में दो दिन पहले हाथ पैर बंधे मिले शव का मामला हत्या का निकला है। मृतक के दो काका व उनके बेटो ने मिलकर हत्या की है। मृतक की पहचान रमेश (33) पिता रामसिंह चारेल निवासी उमरजोखा (पाटन-राजस्थान) के रूप में हुई है। मृतक ने 13 साल पूर्व अपने काका की हत्या की थी। हत्या का बदला लेने के उद्देश्य से दो काका व पुत्रों ने मिलकर अपने भतीजे व चचेरे भाई को मौत के घाट उतार दिया।

आरोपी काका देबू , रायचंद, चचेरे भाई राजू व एक नाबालिग ने मिलकर की हत्याष
आरोपी काका देबू , रायचंद, चचेरे भाई राजू व एक नाबालिग ने मिलकर की हत्याष

रतलाम एसपी राहुल कुमार लोढ़ा ने बताया मंगलवार (6 फरवरी) की शाम बाजना-कुंदनपुर मार्ग स्थित मांडलिया घाट के जंगल में अज्ञात शव मिला था। शव के हाथ पैर बंधे हुए थे। शरीर पर कपड़े भी नहीं थे। सिर पर चोट के निशान भी थे। मौके पर एफएसएल अधिकारी अतुल मित्तल ने पहुंचकर जांच की थी। पुलिस ने शुरू से हत्या की आशंका के चलते जांच की। सबसे पहले मृतक की शिनाख्ती के प्रयास किए। शिनाख्त रमेश पिता रामसिंह चारेल निवासी उमरजोखा थाना पाटन जिला बांसवाड़ा राजस्थान के रूप में हुई। मृतक का ससुराल ग्राम मनासा थाना शिवगढ़ जिला रतलाम में था। मृतक द्वारा वर्ष 2010 में अपने काका बबू चारेल को जमीन विवाद में हत्या कर दी थी। इसके बाद सजा होने पर वर्ष 2015 तक वह जेल में रहा। जेल से बाहर आने के बाद वह अपने गांव नहीं गया। ससुराल मनासा में ही रहता था। 5 फरवरी को काम की तलाश में वह अपने गांव उमरजोखा पहुंच गया। जहां मृतक के काका रायचंद चारेल व देबू चारेल के परिवार में आक्रोश उत्पन्न हो गया। दोनों काकाओं ने अपने बेटे राजू चारेल व एक नाबालिग के साथ मिलकर पहले रमेश को शराब पिलाई। शराब का अत्यधिक सेवन के बाद इसे बाजना-कुंदनपुर मार्ग स्थित मांडलिया का घाट जंगल की तरफ ले गए। जहां इस पर पत्थरों से हमला कर मौत के घाट उतार दिया। इसके कपड़े भी उतार कर एक तरफ फेंक दिए और वहां से सभी फरार हो गए। मामले के खुलासे के दौरान एएसपी राकेश खाका, सैलाना एसडीओपी ईडला मौर्य, बाजना थाना प्रभारी मोहनसिंह मौर्य मौजूद रहे।

इस तरह जंगल में रमेश की लाश मिली थी।
इस तरह जंगल में रमेश की लाश मिली थी।

मृतक के खिलाफ तीन केस दर्ज

एसपी के अनुसार मृतक रमेश के खिलाफ वर्ष 2010 में अपने काका की हत्या करने व बाजना थाने में तीन चोरी व पाटन में एक मारपीट का प्रकरण दर्ज है। रमेश के शव मिलने के बाद आसपास से जानकारी जुटाई और मामला के खुलासा परत-दर-परत होता गया।

यह आरोपी गिरफ्तार

राजू पिता रायचंद चारेल, रायचंद पिता लालू चारेल, देबू पिता लाल चारेल व एक नाबालिग सभी निवासी ग्राम उमरजोखा थाना पाटन जिला बांसवाड़ा (राजस्थान) को पुलिस ने गिरफ्तार किया है।आरोपियों को कोर्ट में पेश कर जेल भेजा जाएगा।

FunFestival2024
शेयर करे

More news

Search
×