Home News Business

भ्रष्टाचार पर मंत्री का चोट:सामग्री में गड़बड़ी मिलने पर मंत्री ने नहर तुड़वाई, गुणवत्ता अधिकारी को फटकारा

Banswara
भ्रष्टाचार पर मंत्री का चोट:सामग्री में गड़बड़ी मिलने पर मंत्री ने नहर तुड़वाई, गुणवत्ता अधिकारी को फटकारा
@HelloBanswara - Banswara -

जिलेभर की नहरों की मरम्मत का काम चल रहा है। इसको लेकर शहर के ठीकरिया और खांदू कॉलोनी के बीच से गुजर रही बांयी मुख्य नहर की मरम्मत में घटिया सामग्री से ठेकेदार द्वारा काम किया जा रहा था। इसको लेकर सोमवार को जलसंसाधन मंत्री महेंद्रजीत सिंह मालवीया ने मरम्मत हो रही नहर के निर्माण कार्य देखा, जिसमें घटिया माल मिलने पर मौके पर ही विभाग के एसई अनिल गुप्ता को बुलाया और करीब 200 मीटर मरम्मत की गई नहर को तुड़वा दिया।

इस दौरान मंत्री मालवीया ने गुणवत्ता नियंत्रक अधिकारी को भी फोन पर फटकार लगाते हुए कहा की अगर इस तरह घटिया सामग्री से नहर की मरम्मत होगी, तो आपके खिलाफ कार्रवाई होगी। मंत्री ने एसई गुप्ता को जहां जहां घटिया माल उपयोग किया है, वहां दुबारा से नहर की मरम्मत करवाने को कहा। मालवीया ने कहा कि नहरें से लोगों की उम्मीदें जुड़ी हैं, बार बार मरम्मत कार्य होना भी संभव नहीं होता है, इसलिए मरम्मत कार्य में किसी तरह की लापरवाही बर्दाश्त नहीं होगी।

साथ ही स्थानीय लोगों को भी मंत्री मालवीया ने कहा की कहीं भी घटिया काम हो रहा हो तो तुरंत सूचना दी जाएगा। इससे पहले भी जिला परिषद की बैठक में भी मालवीया ने सभी जनप्रतिनिधियों से कहा था, कि जहां भी कैनालों का निर्माण कार्य या मरम्मत चल रहा है, अगर वहां घटिया काम हो रहा है तो तुरंत उसकी जानकारी विभाग को दी जाए, ताकि सही काम हो सके।

गौरतलब है कि जिले में ज्यादातर नहरें जर्जर हाल में हैं। कई जगह सीपेज के कारण किसानों के खेतों में पानी भर गया था और उनकी फसलें खराब हो गई थी। जिन्हें अब ठीक कराया जाएगा। ऐसा ही दाईं मुख्य नहर का भी हाल है। जो कागदी पिकअप वियर से निकलते ही क्षतिग्रस्त दिखाई दे रही है।

FunFestival2024
शेयर करे

More news

Search
×