Home News Business

खनन माफियाओं ने वनपाल को कुचलने का किया प्रयास, जब्त ट्रैक्टर लेकर फरार

Banswara
खनन माफियाओं ने वनपाल को कुचलने का किया प्रयास, जब्त ट्रैक्टर लेकर फरार
@HelloBanswara - Banswara -

वन नाका खमेरा के खंड रोहाल उंडवेला में बुधवार को पत्थरों का अवैध खनन कर रहे माफियाओं के खिलाफ कार्रवाई करने पहुंचे वनपाल को माफिया ने कुचलने का प्रयास किया। गनीमत रही कि वनपाल बाल-बाल बच गए। वन नाका खमेरा के खंड रोहाल उंडवेला से एक ट्रैक्टर ट्रॉली में पत्थर भरकर लेकर आ रहा था।

मुखबिर की सूचना पर गश्त करते हुए वन विभाग की टीम मौके पर पहुंची। वन विभाग की टीम को देखकर ट्रैक्टर चालक भाग गया जिसे खमेरा मार्ग पर पकड़ा। लेकिन ड्राइवर चकमा देकर भाग गया। मौके से मालिक मोहन राणा निवासी पाडी खेड़ा आया। वनपाल के कहने पर उसने ट्रैक्टर को स्टार्ट किया। जिसमें वनपाल ट्रैक्टर के अंदर स्वयं बैठे और रेंज घर घाटोल कार्यालय में लाने के लिए रवाना हुए। सवनिया के आसपास मोहन ने ट्रैक्टर अचानक तेज गति से घुमा दिया, जिससे कि वनपाल बाबूलाल गिरते-गिरते बचे।

उन्होंने कूदकर अपनी जान बचाई। साथ चल रहे अन्य वनपाल पर भी ट्रैक्टर चढ़ाने का प्रयास किया। उसके बाद मालिक ट्रैक्टर लेकर भाग गया। आरोपी के खिलाफ पुलिस थाना खमेरा में राजकार्य में बाधा उत्पन्न करने, वनपाल को गिरा कर हमला करने का प्रयास एवं जब्त शुदा ट्रैक्टर को विभागीय कब्जे से लेकर भागने के संबंध में प्रकरण दर्ज कराया है।

विभाग के द्वारा भी अवैध रूप से खनन एवं परिवहन के संबंध में प्रकरण दर्ज किया गया है। उल्लेखनीय है कि वन क्षेत्र में अपराध की रोकथाम को लेकर वन अपराध की रोकथाम, अवैध खनन और परिवहन के लिए अभियान चलाए जा रहा है।

FunFestival2024
शेयर करे

More news

Search
×