Home News Business

गुरु के फरवरी में अस्त होने से मांगलिक कार्यों पर अब लगेगा विराम, शनि और बुध से पड़ेगा कारोबार पर असर

Banswara
गुरु के फरवरी में अस्त होने से मांगलिक कार्यों पर अब लगेगा विराम, शनि और बुध से पड़ेगा कारोबार पर असर
@HelloBanswara - Banswara -

ब्रह्मांड का सबसे बड़ा ग्रह गुरु फरवरी के महीने में अस्त होकर शादी-विवाह सहित मांगलिक कार्यों पर विराम लगाएगा। जबकि, शनि बुध इसी महीने अस्त होंगे। इससे पहले 7 जनवरी को शुक्र अस्त हो चुका है। ये अस्त ग्रह अपना असर दिखाएंगे। ज्योतिषशास्त्री पं भवानी खंडेलवाल का कहना है कि सूर्य जब भ्रमण करते हुए किसी गोचर करने वाले ग्रह के पास पहुंचकर उस ग्रह का संबंधित राशि पर प्रभाव कम कर देता है, इसे संबंधित ग्रह का अस्त होना कहते हैं। ज्योतिषाचार्य पं. खंडेलवाल ने बताया कि गुरु व शनि का मार्गी, वक्री व अस्त होने का असर व्यापार से लेकर आम लोगों के जीवन पर पड़ता है।


बुध ग्रह : इस ग्रह के 10 से 29 फरवरी तक अस्त रहने से व्यापार के क्षेत्र में मंदी का असर दिखेगा। खाद्यान्न महंगे हो सकते हैं। होटल रेस्टोरेंट के व्यापार पर भी इसका साया रहेगा। ज्योतिषाचार्य पं. भवानी खंडेलवाल का कहना है कि प्राकृतिक प्रकोप खाने-पीने सहित जानवरों का आहार भी महंगा मिल सकता है ।
गुरु ग्रह: यह ग्रह 24 फरवरी को अस्त होगा। इस कारण फरवरी के अंतिम सप्ताह और मार्च में मांगलिक व शुभ कार्यों पर विराम रहेगा। इसका प्रभाव देश की राजनीति पर भी व्यापक रहेगा। मूर्खतापूर्ण वक्तव्य, बहस बड़े नेताओं से सुनने को मिल सकते हैं।


शनि ग्रह: शनि ग्रह 21 जनवरी को अपनी स्वराशि मकर में अस्त होकर 26 फरवरी को उदय उदित होगा। इसके अस्त होने से देश में कोयला इस्पात से जुड़े उद्योग धंधों पर विपरीत प्रभाव पड़ेगा। कारखानों में उत्पादन घट सकता है। वायु प्रदूषण से परेशानी हो सकती है।


शुक्र ग्रह: यह ग्रह 7 जनवरी को अस्त हो चुका है। इसके अस्त होने से मांगलिक कार्य प्रभावित होते हैं। उन पर विराम लग जाता है। इसके परिणाम स्वरूप मैरिज गार्डन, होटल कैटरिंग, कपड़ा, ज्वेलरी, सजावट जैसे कार्य करने वालों को कठिनाई का सामना करना पड़ सकता है। शुक्र 14 जनवरी सुबह 5:20 बजे उदित होगा।

FunFestival2024
शेयर करे

More news

Search
×