Home News Business

हकरू बोले - माही, टीएडी में भ्रष्टाचार, बामनिया ने जांचकी बात कही तो जिला प्रमुख ने टीएडी पर उठाए सवाल

Banswara
हकरू बोले - माही, टीएडी में भ्रष्टाचार, बामनिया ने जांचकी बात कही तो जिला प्रमुख ने टीएडी पर उठाए सवाल
@HelloBanswara - Banswara -

भाजपा नेता हकरू मईड़ा नेकहा कि टीएडी में बड़ाभ्रष्टाचार हुआ है। इसे लेकरपूर्व टीएडी मंत्री अर्जुनसिंहबामनिया ने कहा कि साबितकर देना, साबित कर दिया तोमैं बांसवाड़ा छोड़ दूंगा, चाहेकितनी भी कमेटी बनाकरजांच कर लो। बामनिया नेकहा कि आरोप लगाने से नहींचलेगा हकरू भाई।

अगरसाबित नहीं हुआ तो आप(हकरू मईड़ा) छोड़ देना।फिर हकरू मईड़ा बोले किआप तो जीत गए हो, फिरबांसवाड़ा का क्या होगा..?मईड़ा ने कहा कि मेरे को तोटिकट ही नहीं मिला, तो मैंआया ही कहां। इस परबामनिया ने कहा कि ये तोमैंने आपको दो-तीन महीनेपहले ही कर दिया था किआपको टिकट नहीं मिल रहाहै। मईडा ने पूछा कि आपकोकैसे पता चला कि मुझे टिकटनहीं मिल रहा है। इस परबामनिया ने चुटकी ली किजब हम और मिलेंगे तोबताऊंगा। इसके बादजिलाप्रमुख रेशम मालवीया नेकहा कि इधर उधर की बातनहीं करो, अपने विभाग कीबात करो।

हॉस्टल के गद्दे खरीद या खाना सप्लाई, सब में गड़बड़ी

एक तरफ जहां पूर्व मंत्रीमहेंद्रजीत सिंह मालवीया केविभाग के भ्रष्टाचार को लेकरजांच की मांग उठी तो दूसरीतरफ टीएडी में घोटाले कीमांग भी हुई। भाजपा नेताहकरू मईड़ा ने कहा किटीएडी विभाग में भी खूबभ्रष्टाचार हुआ है। चाहेहॉस्टल के गद्दे खरीद की बातहो, हॉस्टल में खाना सप्लाईकी बात है, सभी में जमकरभ्रष्टाचार हुआ है। इसे लेकरजिला प्रमुख रेशम मालवीयाने कहा कि टीएडी की भीजांच होनी चाहिए, इसके लिएभी कमेटी का गठन होनाचाहिए।

सांसद बोले- पीएचईडी को भ्रष्टाचारका अड्‌डा मत बनाओ

जल जीवन मिशन को लेकर सांसद कनकमल कटारा नेअधिकारियों को फटकार लगाई। कटारा ने कहा कि जो पानीकी टंकियां बनाई हैं, उसमें सीमेंट कम और रेत ज्यादाउपयोग में ली गई। अधिकारी मौके पर नहीं जाते। पीएचईडीमें बिल पर बिल उठ रहे हैं, काम कोई हो नहीं रहा है। कटाराने कहा कि पीएचईडी को भ्रष्टाचार का अड्डा मत बनाओ,जल्दी से जल्दी कार्य पूरा करो। बैठक में सांसद कनकमलकटारा, कुशलगढ़ विधायक, बांसवाड़ा विधायक अर्जुन सिंहबामनिया, नानालाल निनामा, जिला प्रमुख रेशम मालवीया,कलेक्टर डॉ. इंद्रजीत यादव, सीईओ वृद्धिचंद गर्ग मौजूद रहे।

भाजपा सरकार बनने के बाद मंगलवार को पहलीसाधारण सभा की बैठक हुई, जिसमें माही, टीएडीविभाग में कथित भ्रष्टाचार को लेकर मामला उठा। नहरोंकी मरम्मत के कार्य को लेकर भाजपा नेता हकरू मईड़ाने सीधे तौर पर विभाग के अधिकारियों पर भ्रष्टाचारकरने का आरोप लगाया। मईड़ा ने कहा कि नहरों कीमरम्मत केवल पलस्तर लगाकर घटिया कार्य किया,500 करोड़ के करीब पैसा भी उठा लिया है, लेकिनपानी का रिसाव बंद नहीं हुआ है। इस पर माही विभागके एसई अनिल गुप्ता ने कहा कि केवल आरोप लगा रहेहैं, अभी तक कोई शिकायत नहीं मिली। मईड़ा ने कहाकि एसई गुप्ता झूठ बोल रहे हैं, कलेक्टर को शिकायतदी थी। इसी मुद्दे को आगे बढ़ाते हुए पूर्व मंत्री औरविधायक अर्जुनसिंह बामनिया ने कहा कि इस मामले कीजांच होनी चाहिए। भ्रष्टाचार की शिकायत है तो इस परआज ही कमेटी का गठन हो, बामनिया ने कलेक्टर सेकहा कि अलग-अलग विभागों के अधिकारियों कीकमेटी बनाकर मामले की जांच करवाएं। सांसदकनकमल कटारा ने कहा कि 27 जनवरी तक रिपोर्ट आजाए। साथ ही मईड़ा ने कहा कि जिस अधिकारी कोपंचायतीराज विभाग में भ्रष्टाचार को लेकर निलंबितकिया, उसी अधिकारी एसई गुप्ता को माही विभाग मेंप्रमोशन देकर कांग्रेस नेताओं ने बैठा दिया।

FunFestival2024
शेयर करे

More news

Search
×