Home News Business

गार्ड के मर्डर का खुलासा: आरोपी पूर्व छात्रसंघ अध्यक्ष देवेंद्र के भाई चिंटू के साथ सरेंडर

Banswara
गार्ड के मर्डर का खुलासा: आरोपी पूर्व छात्रसंघ अध्यक्ष देवेंद्र के भाई चिंटू के साथ सरेंडर
@HelloBanswara - Banswara -

बांसवाड़ा: एमजी अस्पताल के गार्ड लक्ष्मण मकवाना की हत्या के मामले में छिपते फिर रहे आरोपी पूर्व छात्रसंघ अध्यक्ष देवेंद्र मकबाना और उसके भाई चिंटू ने थाने में सरेंडर कर दिया। हत्याकांड में दोनों भाइयों के अलावा उनके 5 अन्य साथी भी शामिल थे, जिनको पुलिस तलाश रहों है। आरोपियों के पिता गटू और मृतक लक्ष्मण दोनों परिवार में भाई लगते हैं लेकिन दोनों के बीच जमीन को लेकर विवाद था, जिसके चलते आए दिन दोनों में लड़ाई-झगड़ा होता रहता था। वारदात से दो दिन पहले भी खेत में नहर में पानी को लेकर गटू और लक्ष्मण के खीच झगड़ा हो गया था। जिससे परेशान होकर दोनों भाइयों ने हत्या की साजिश रची और फिर साथियों के साथ मिलकर लाठियो से पीट-पीटकर लक्ष्मण की हत्या कर दी। पुलिस ने भी इस केस के खुलासे के लिए एमजी अस्पताल से गार्ड लक्ष्मण के निकलने से लेकर बड़गांव शव मिलने वाली जगह के बीच करीब 100 सीसीटीवी खंगाले। पुलिस ने जांच तेज की तो आरोपी दोनों भाइयों ने अपने मोबाइल स्विच ऑफ कर दिए थे। लेकिन पुलिस ने लगातार दबाव बनाया तो दोनों ने सरेंडर कर दिया।

ऐसे दिया वारदात को अंजाम: एमजी अस्पताल से निकलते ही गार्ड लक्ष्मण का पीछा किया, रास्ते से उठा ले जए लक्ष्मण एमजी अस्पताल में गार्ड था। आरोपियों को उसके आने-जाने का समय पता था। इसलिए उन्होंने वारदात के दिन लक्ष्मण के अस्पताल से निकलने ही उसका पीछा किया। बड़ाांब स्कूल के आगे सड़क पर लक्ष्मण को रोक दिया और जबरन देवेंद्र की जीप में बिठाकर ले गए। आरोपी लक्ष्मण को रुजिया, तेजपुर और फिर सेनावास ले गए, इस दौरान उन्होंने गाड़ी में ही लक्ष्मण से मारपीट की। बाद में पीपलवा ले गए, जहां लाठियों से मारपीट की और लक्ष्मण को मरा समझकर बड़गांव स्कूल के पास लक्ष्मण को फेंककर भाग गए।

नहर में पानी को लेकर मृतक लक्ष्मण और आरोपियों के पिता में हुआ था झगड़ा।  : दोनों आरोपी भाइयों के स्थिलाफ पूर्व में भी प्रकरण दर्ज आरोपी देंबेंद्र और चिंटू के खिलाफ रास्ता रोक मारपीट करने और शांतिभंग जैसे मामलों में दो-दो प्रकरण दर्ज हैं। पूछताछ में पीपलोद निवासी वीरेंद्र निनामा, पीपलबा निवासी राकेश मईड़ा, मदन, राजा व एक अन्य की संलिप्ता भी प्रथमदृष्टया सामने आई है। देवेंद्र श्री गोविंद गुह कॉलेज के भील प्रदेश विद्यार्थी मोर्चा के पुर छात्रसंघ अध्यक्ष रह चुका है। गौरतलब है कि निवासी लक्ष्मण मकवाना एमजी अस्पताल में गार्ड की नौकरी करते थे। 9 दिसंबर की सुबह उनका शव बड़गांव में स्कूल के नजदीक संदिग्ध हालत में मिला था

FunFestival2024
शेयर करे

More news

Search
×