Home News Business

युवती को बिहार में बंधक बनाया 5 लाख में बेचने की धमकी दी, परिजनों का आरोप : पुलिस ने मदद के बदले 20 हजार रुपए मांगे

Banswara
युवती को बिहार में बंधक बनाया 5 लाख में बेचने की धमकी दी, परिजनों का आरोप :  पुलिस ने मदद के बदले 20 हजार रुपए मांगे
@HelloBanswara - Banswara -

कसारवाड़ी क्षेत्र की युवती 14 जनवरी से लापता थी, किसी तरह फोन पर भाई को आप बीती बताई तो पुलिस के पास पहुंचे परिजन, उम्मीद टूटी तो उपजिला प्रमुख के साथ जान जोखिम में डाल संवेदनशील क्षेत्र से 55 दिन बाद खुद छड़ा लाए

बांसवाड़ा सीमावर्ती कसारवाड़ी क्षेत्र से 14 जनवरी को गुमशुदा हुई 22 वर्षीय युवती को बिहार के बयासी थाना क्षेत्र के आसजा मवैया पंचायत के पुंडालय मांव से कक छुड़ा लिया गया है। युवती को छोट्‌ यादव नाम का युवक धोखा देकर ले गया था और मारपीट कर जबरन अपने साथ रखा। युवती ने चौंकाने वाला खुलासा किया है कि वह युवक उसे भागलपुर में 5 लाख रुपए में बेचने वाला था। इधर, युवती के पिता का आरोप है कि वह जब बेटी को तलाशने के लिए पुलिस से मदद मांगने गया तो उससे 20 हजार रुपए मांगे गए। युवती ने उस क्षेत्र में अन्य क्षेत्रों से भी युवतियों के फंसे होने और बेचने की आशंका जताई है।

बहन ने बताया कि मुशीबत मेंहै तब पुलिस से मांगी थी मदद पीड़िता के भाई ने बताया कि बहन की गुमशुदगी की रिपोर्ट 17 जनवरी को दर्ज करवाई थी। इसके बाद भी पुलिस उसे तलाश नहीं पाई। जब बहन का कॉल आया और उसने बताया कि वह मुसीबत में है तो फिर पुलिस के पास मदद के लिए गए। लेकिन पुलिस ने 20 हजार रुपए मांगे। इसलिए उपजिला प्रमुख विकास बामनिया से मदद मांगी।

ट्रेन में ठंडा पिलाया, आंख खुली तो बिहार में थी, घर वापसी की उम्मीद खत्म हो चुकी थी : पीड़िता मैं पिता के साथ सूरत मजदूरी पर गई थी। वहां छोटू यादव नाम के युवक से जान-पहचान हुई। मैं उससे बातें करती थी। जब घर लौट आई तो छोटू ने बोला कि वह मेरे गांव आएगा। मुझे लगा कि इससे मेरे मां-पिता की इज्जत पर सवाल उठेंगे। छोटू ने कहा कि वह दो दिन घुमाने-फिराने के बाद घर छोड़ देगा। इसलिए मैं सूरत चली गई, जहां मुझे एक दिन रखा। अगले दिन ट्रेन में बिठाने के बाद कुछ ठंडा पिला दिया। उसके बाद कुछ पता नहीं चला और मैं सो गई। सुबह उठी तो खुद को छोटू के घर पाया। उसका घर बिहार के जलाल पंडाल में था। मैंने वापस सूरत जाने की बात कही तो छोटू ने भागलपुर में 5 लाख रुपए में बेचने की धमकी दी। मैं जब भी घर जाने की बात कहती तो वह मारपीट करता। एक दिन जब छोटू सो गया तो उसके मोबाइल से भाई को कॉल कर आपबीती बताई। जब कॉल नहीं कर पाती तो मैसेज भेजकर भाई को सूचना देती। मेरी उम्मीद खत्म हो रही थी कि मैं फिर कभी घर जा पाऊंगी। (जैसा कि 55 दिन बंधक रहने के बाद लौटी युवती ने बताया।)

युवती को बेचने की बात आई तो खुद तलाशने निकल जया: बामनिया उपजिला पा विकास बामनिया ने बताया कि युवती के पिता मेरे पास आए और रोने लगे। उसके भाई ने बताया कि छोटू उसकी बहन को बेच देगा। वे लोग पुलिस से निराश होकर आए थे, ऐसे में मुझसे रहा नहीं गया। 8 मार्च की शाम को हम जयपुर से हवाई मार्ग से दिल्ली पहुंचे। 9 मार्च की सुबह 4 बजे पश्चिम बंगाल के वागडेगरा पहुंच गए। सबसे पहले हमने बयासी थाना क्षेत्र के आसजा मवैया पंचायत के पुंडालय गांव की रैकी की। माहौल का पता किया। गांव की सड़कें इतनी तंग थीं कि सामने से बाइक भी आ गई तो कार नहीं निकल सकती। छोटू के बारे में पता चला कि उसके ट्रैक्टर से किसी की मौत हो चुकी थी। हमें बताया गया कि वो नक्सल प्रभावित क्षेत्र है। कुछ ग्रामीणों ने हमें वापस लौटने की भी हिदायत दी। लेकिन हमने वागडेगरा से टैक्सी किराए पर की और गांव में लड़की को लेने पहुंच गए।

# मैने हाल ही में कार्यभार संभाला है। कुछ दिन पहले ही मेरी परिजनों से बात हुई है। मैने कॉल डिटेल निकलवाई थी। वहां जाने के लिए भी बात की थी। 9-10 को सीएम की यात्रा प्रस्तावित होने से नहीं जा पाए थे। जहां तक रुपए लेने की बात है तो हमारे पास रेलवे वारंट होता है। परिजनों को उनकी व्यवस्था के लिए कहा था। - दिग्विजय सिंह; डूंगरा छोटा; चौकी प्रभारी

भागने का तरीका बताया... टॉर्च को खराब कर मोबाइल लेकर शौच करने बाहर निकली, लोकेशन भेजना सिखाया युवती को लेने के लिए विकास बामनिया के अलावा दिनेश पटेल और युचती का भाई साथ था। विकास ने बताया कि लोकेशन जानने के लिए युवती कहा कि जब भी मौका मिले कॉल करे। उनसे 3 बार कॉल किए। फिर मोबाइल से उसे लोकेशन भेजना सिखाया। जैसे ही उसने लोकेशन भेजी तो हम वहां पहुंच गए। जब हमें पता चल गया कि युवती वहां एक घर में है तो युवती को हमने प्लान समझाया। युवती रोज टॉर्च लेकर शौच करने बाहर जाती थी। उसे समझाया कि टॉर्च को खराब कर दे। इसके बाद वह सुबह छोटू का मोबाइल लेकर शौच के लिए निकली। प्लान के अनुसार विकास और उनकी गाड़ी कुछ दूरी पर खड़ी थी। जहां से युवती दौड़कर गाड़ी में बैठ गई और सभी वहां से निकल आए। अगले दिन युवती और उसके परिजन राजस्थान में थे। बांसवाड़ा पहुंचने के बाद युवती ने अपने साथ हुई बर्बरता के बारे में परिजनों को बताया।

परिजनों से आग्रह है कि मुझे आकर जानकारी दें : एसपी # यह मामला आपके द्वारा ही मेरी जानकारी में लाया जा रहा है। परिजनों से आग्रह करूंगा कि वह मेरे कार्यालय आएं और करे करा की जानकारी दें। इसकी जांच की जाएगी। अगर किसी स्तर पर कोई लापरवाही रही है तो निश्चित रूप से कार्रवाई की जाएगी। - हर्षवर्धन अगरवाला, एसपी

FunFestival2024
शेयर करे

More news

Search
×