Home News Business

नए औद्योगिक क्षेत्रों में आवंटन दरों में 40% की कमी विभिन्न जिलों में रीको के 22 नए औद्योगिक क्षेत्रों और 1 जोन का लोकार्पण और शिलान्यास

Banswara
नए औद्योगिक क्षेत्रों में आवंटन दरों में 40% की कमी विभिन्न जिलों में रीको के 22 नए औद्योगिक क्षेत्रों और 1 जोन का लोकार्पण और शिलान्यास
@HelloBanswara - Banswara -

मुख्यमंत्री अशोक गहलोत ने राज्य के विभिन्न जिलों में 22 नए औद्योगिक क्षेत्रों और 1 जोन (स्पोट्स गुड्स एंड टायज) का एक साथ लोकार्पण और शिलान्यास वीसी के माध्यम से ऑनलाइन किया गया।रीको के इतिहास में 50 वर्षों में ऐसा पहली बार हुआ है कि एक साथ इतने औद्योगिक क्षेत्रों का लोकार्पण और शिलान्यास हुआ है। सीएम ने बताया कि कोरोना काल में राज्य और देश की अर्थव्यवस्था को तोड़ दिया है, ऐसे में सरकार ने बहुत अहम कदम उठाया है। यह कदम राज्य के औद्योगिक विकास में मील का पत्थर साबित होगा।

वीसी में टीएडी, उद्योग एवं राजकीय उपक्रम राज्यमंत्री अर्जुनसिंह बामनिया ने कहा कि राज्य के औद्योगिक विकास यात्रा में यह एक अहम मोड़ है। राज्य ने उद्योग जगत में अपनी विशेष पहचान स्थापित की है। उन्होनें कहा कि राज्य में उद्योगों के लिए सरकार ने नई औद्योगिक नीति, नई निवेश संवर्द्धन नीति, एग्रो प्रोसेस इंडस्ट्री के लिए विेशेष नीति बनाई जिसका परिणाम आज देखने का मिल रहा है।

राज्यमंत्री ने कहा कि इस कोरोना काल में भी हमारे राज्य में उम्मीद से अधिक औद्योगिक भूखंडों का आवंटन हुआ है जो स्पष्ट करता है कि राजस्थान उद्यमियों की पसंद बनने लगा है। राज्य में रीको के लगभग 350 औद्योगिक क्षेत्र के अलावा 8 एसईजेड, 6 एग्रो फूड पार्क की सुविधा उपलब्ध है।

रीको मे नए उद्यमियों एवं इनवेस्टर के लिए रीको ने नये औद्योगिक क्षेत्रों में आवंटन दरों में लगभग 40 प्रतिशत की कमी की हैै, जिससे औद्योगिक क्षेत्र में प्रगति मिलेगी। वीसी में उद्योग मंत्री परसादीलाल मीणा समेत सांसद, विधायक, अधिकारी शामिल रहे।

FunFestival2024
शेयर करे

More news

Search
×