Home News Business

सूचना केन्द्र में बुधवार से लगेगी प्रदर्शनी, बैरवा ने कोरोना वायरस से बचाव एवं रोकथाम संबंधी दिलाई शपथ

Banswara
सूचना केन्द्र में बुधवार से लगेगी प्रदर्शनी, बैरवा ने कोरोना वायरस से बचाव एवं रोकथाम संबंधी दिलाई शपथ
@HelloBanswara - Banswara -

बांसवाड़ा, 30 जून। कोरोना संक्रमण से बचाव को लेकर आयोजित किये जा रहे विशेष जागरूकता अभियान की कड़ी में आमजन को जागरूक किये जाने को लेकर आयुक्त एवं विशिष्ठ शासन सचिव सूचना एवं जनसम्पर्क विभाग के निर्देशों की अनुपालना में 1 से 31 जुलाई तक सूचना केन्द्र में प्रदर्शनी लगाई जाएगी।

जिला कलक्टर बैरवा ने लिया तैयारियों का जायजा

जिला कलक्टर कैलाश बैरवा ने मंगलवार को सूचना केन्द्र में लगने वाली प्रदर्शनी की तैयारियों का जायजा लिया तथा सहायक निदेशक सूचना एवं जनसम्पर्क को आवश्यक दिशा-निर्देश दिये। उन्होंने प्रदर्शनी में अवलोकनार्थियों में सोशल डिस्टिेसिंग, मास्क व सेनेटाईजर का उपयोग करने पर विशेष ध्यान देने हेतु निर्देशित किया। इस अवसर पर नगरपरिषद के सभापति जैनेन्द्र द्विवेदी, मुख्य चिकित्सा एवं स्वास्थ्य अधिकारी एच एल ताबियार, उपवन सरक्षक सोगाराम जाट, वनिता त्रिवेदी आदि मौजूद थे। 

जिला कलक्टर ने दिलवाई शपथ

कोरोना जागरुकता विशेष अभियान के तहत मंगलवार को सूचना केन्द्र में कोरोना वायरस से बचाव  एवं रोकथाम संबंधी जिला कलक्टर ने अधिकारियों,एएनएम व विभाग के कार्मिको को शपथ दिलवाई। इस अवसर पर मास्क का भी वितरण करवाया गया। इस मौके पर सेल्फी फ्लैक्स के साथ ‘‘मै सर्तक हू ‘‘मेरा बांसवाडा सर्तक है’’के हैशटैग के साथ व संदेश मूलक बेनर के साथ सेल्फी भी ली। सेल्फी सेक्शन के दौरान जिला कलक्टर, नगरपपष्दि सभापति जैनेन्द्र द्विवेदी, मुख्य चिकित्सा एवं स्वास्थ्य अधिकारी एच एल ताबियार, उपवन सरक्षक सोगाराम जाट, वनिता त्रिवेदी आदि ने सेल्फी लेकर संदेश दिया। 

जिला कलक्टर ने स्वास्थ्य कर्मियों से की चर्चा 

सूचना केन्द्र में कोरोना संक्रमण बचाव व रोकथाम को लेकर शपथ कार्यक्रम के दौरान जिला कलक्टर बैरवा ने स्वास्थ्य कर्मियों से चर्चा की और चिकित्सा एवं स्वास्थ्य अधिकारी को निर्देश दिए की वे इनके लिए गुणवत्तायुक्त मास्क तैयार कर उपलब्ध करवाएं 

सहायक निदेशक सूचना एवं जनसम्पर्क श्रीमती कल्पना डिंडोर ने बताया कि एक माह तक लगने वाली इस प्रदर्शनी में कोरोना संक्रमण से बचाव के लिए सूचना एवं जनसम्पर्क निदेशालय द्वारा विशेष रूप से तैयार किये गये संदेशपरक सनबोर्ड, जिले में कोरोना वायरस के सिलसिले में संचालित विभिन्न गतिविधियों, कार्यक्रम के छाया चित्रों सहित विभिन्न प्रचार-प्रसार माध्यम से लोगों को जागरूक किया जाएगा।

उन्होंने बताया कि यह प्रदर्शनी अवकाश दिनांे को छोड़कर प्रतिदिनि प्रातः 11 बजे सायं 4 बजे तक आम नागरिकों के लिए खुली रहेगी। उन्होंने बताया कि प्रदर्शनी में अवलोकनार्थ आने वालों के लिए सोशल डिस्टिेंसिंग का ध्यान रखा जाएगा तथा अवलोकनार्थियों को बारी-बारी से प्रवेश दिया जाएगा। उन्होंने सभी नागरिकों से अनुरोध किया है कि वे मास्क पहनकर एवं सेनेटाईजर का उपयोग कर ही प्रदर्शनी का अवलोकन करें तथा इस प्रदर्शनी में लगे संदेशों को अमल में लाकर अन्यों को भी जागरूक करें।

FunFestival2024
शेयर करे

More news

Search
×