Home News Business

बांसवाडा में 80 फीसदी पेट्रोल पंप बंद, वाहन चालक परेशान: डीलरों ने की कमीशन बढ़ाने और वैट कम करने की मांग, वाहन हुए जाम

Banswara
बांसवाडा में 80 फीसदी पेट्रोल पंप बंद, वाहन चालक परेशान: डीलरों ने की कमीशन बढ़ाने और वैट कम करने की मांग, वाहन हुए जाम
@HelloBanswara - Banswara -

पेट्रोल-डीजल पर वैट (वैल्यू एडेड टैक्स) की दरों में कमी की मांग को लेकर बांसवाड़ा में पेट्रोल पंप संचालक हड़ताल पर रहे। इसके कारण जिलेभर में पेट्रोल पंप बद रहे। वाहनों में पेट्रोल नहीं होने से दिनभर वाहन चालकों को परेशानी का सामना करना पड़ा और उनके वाहन जाम दिखाई दिए।

बांसवाड़ा जिला पेट्रोलियम डीलर एसोसिएशन के सचिव सैफुद्दीन ने बताया कि रविवार की सुबह 6 बजे से हड़ताल शुरू हो गई है। यह 12 मार्च को भी जारी रहेगी। जबकि 11 मार्च को पेट्रोलियम डीलर्स सचिवालय की ओर से कूच करेंगे और कलेक्टर को ज्ञापन सौंपेंगे।

हड़ताल के कारण पेट्रोल पंपों पर सन्नाटा छाया रहा। हालांकि आपातकालीन सेवा और प्रशासनिक वाहनों के लिए पेट्रोल-डीज़ल की सप्लाई जारी रही। सचिव ने बताया कि जिले में कुल 110 पेट्रोल पंप हैं। इसमें पहले दिन 80 फीसदी पंप बंद रहे। जबकि ग्रामीण क्षेत्रों में कुछ पेट्रोल पंप हड़ताल में शामिल नहीं हुए।

उन्होंने बताया कि पिछले सात साल में सरकार द्वारा डीलर कमीशन नहीं बढ़ाने व पड़ोसी राज्यों से वैट बहुत ज्यादा होने से राजस्थान में पेट्रोल-डीजल बहुत महंगा है। इससे पड़ोसी राज्यों में बिक्री बढ़ी है। वैट कम करवाने, डीलर कमीशन बढ़वाने के लिए यह हड़ताल की जा रही है। सरकार की ओर से मांगों पर जल्द सकारात्मक कार्रवाई की जाए, अन्यथा हड़ताल आगे भी जारी रखी जाएगी।

FunFestival2024
शेयर करे

More news

Search
×