Home News Business

नशेड़ी एसआई निलंबित, एसपी बोले ऐसे कृत्य से पुलिस की छवि धूमिल हुई

Banswara
नशेड़ी एसआई निलंबित, एसपी बोले ऐसे कृत्य से पुलिस की छवि धूमिल हुई
@HelloBanswara - Banswara -

पीडब्ल्यूडी ठेकेदार की गाड़ी रोक कर पुलिस की हनक दिखाते हुए बेवजह शराब के नशे में तोड़फोड़ व मारपीट करने के मामले के आरोपी एसआई को एसपी ने निलंबित कर दिया है।  इस संबंध में एसपी ने निलंबन का निर्णय लिया है।

इस प्रकरण का संक्षेप निम्नलिखित है:

तारीख: 10 जनवरी
स्थान: सदर के लीयो सर्किल
घटना: एसआई रमेश कटारा ने एक ठेकेदार की गाड़ी को रोककर उसकी गाड़ी में नशे के हालत में तोड़फोड़ और मारपीट की
आरोप: बेवजह शराब के नशे में हुई तोड़फोड़ और मारपीट के मामले में एसआई को आरोपी ठहराया गया
कार्रवाई: एसपी ने निलंबन का निर्णय लिया है और इसे विभागीय रूप से होने वाली प्राथमिक जांच के लिए डीएसपी बसिवाड़ा सूर्यवीर सिंह को सौंपा गया है।

इस नोट में बताया गया है कि 10 जनवरी को साइबर थाने में तैनात एसआई रमेश कटारा ने आजाद चौक निवासी दशरथ सिंह के साथ एक गाड़ी को रोककर नशे की हालत में मारपीट की। उनका मेडिकल प्रशिक्षण किया गया और गाड़ी जब्त करके सदर थाने में इसकी रिपोर्ट दर्ज की गई।

एसआई के द्वारा किए गए कृत्य को राजस्थान पुलिस सेवा नियमों के खिलाफ ठहराया गया है और उनकी पुलिस की छवि धूमिल हो गई है। इसके कारण, उन्हें निलंबित कर दिया गया है।

10 जनवरी की रात करीब 9:30 बजे हुई घटना में, जिले के दो बड़े अधिकारी, आईजी (Inspector General) और एसपी (Superintendent of Police), दोनों ही जिले से बाहर गए थे। इस दौरान उन्हें जानकारी मिली और थाने में तत्काल कार्रवाई के आदेश दिए गए।

पहले डंक एंड ड्राइव के तहत चालान किया गया, और इसके बाद, अगले दिन, यानी 11 जनवरी को शाम 4:06 बजे, मामले में अज्ञात व्यक्ति के खिलाफ रिपोर्ट दर्ज की गई है।

इस प्रकार, घटना के दौरान कार्रवाई के आदेश जारी किए गए और एक अज्ञात व्यक्ति के खिलाफ रिपोर्ट दर्ज की गई है।

FunFestival2024
शेयर करे

More news

Search
×