Home News Business

घाटोल में नालिया चोक, बारिश का पानी सड़कों पर बहने लगा

Banswara
घाटोल में नालिया चोक, बारिश का पानी सड़कों पर बहने लगा
@HelloBanswara - Banswara -

घाटोल|कस्बे समेत आसपास के गांवों मंे रविवार दोपहर डेढ़ बजे से रिमझिम बारिश का दौर शुरू हुआ। करीब आधे घंटे तक तेज बारिश में नालिया चॉक होने से सदर बाजार में सड़क पर पानी बहने लगा। दिन में रात जैसा नजारा हो जाने से वाहनों को भी हेडलाइट शुरू करनी पड़ी। मावठ से ठंड का असर बढ़ गया। अचानक मौसम बदलने से जिन घरों में विवाह का कार्यक्रम है, उनको भी बारिश ने चिंंता में डाल दिया। बोरपीखांटा पंचायत के काड़पाड़ा में आकाशीय बिजली गिरने से भैंस की मौत हो गई।

भास्कर न्यूज|गनोड़ा जिलेभर में रविवार दोपहर से कहीं हल्की तो कहीं तेज बारिश का दौर जारी हुआ। इससे सर्दी व ठिठुरन बढ़ गई। गनोड़ा, पालोदा, लोहारिया, मोटागांव, भीमपुर में दिन में हल्की तो रात को करीब 2 घंटे तक तेज हवा के साथ मूसलाधार बारिश हुई। दोपहर में हुई बारिश से सड़क किनारे व खुले में ठेलागाड़ी व लॉरी लगाकर व्यापार करने वाले लोगांे को परेशान होना पड़ा। गनोड़ा में गरम कपड़े बेचने वाले टेंट लगाकर बैठे थे। उनका सामान जिसमें कंबल स्वेटर आदि बाहर रखा हुआ था। बारिश आने के बाद फटाफट उन्हें अपना सामान टेंट के अंदर रखना पड़ा। बारिश आ जाने के चलते बस स्टैंड पर बसों का इंतजार कर रहे हैं यात्रियों को भी परेशानी हुई। बारिश के चलते खासकर सब्जी बेचने वाले परेशान हुए तथा खुले में सब्जी बेच रही महिलाओं के द्वारा बारिश होने पर तुरंत ही छाते की व्यवस्था की तथा बारिश से बचने के लिए छाते का सहारा लिया। बागीदौरा| विधानसभा आम चुनाव की सरगर्मी के बीच अचानक मौसम में आए बदलाव से क्षेत्र में सुबह से ही बादल छाए रहे। दोपहर 1 से 3 बजे तक जमकर तेज हवाओं के साथ बारिश हुई। बर्फीली ठंडी हवाओं से ठिठुरन बढ़ने से ग्रामीणों ने ऊनी वस्त्र पहन बचने के जतन किए । चिड़ियावासा| कस्बे समेत आसपास के कई गांवों में दोपहर से तेज बारिश के कारण हाइवे पर पानी बहने लगा। मूसलाधार बारिश की वजह से वाहनों को भी आवाजाही में परेशानी हुई। दिनभर मौसम ठंडा हो गया।

छाजा|आनंदपुरी क्षेत्र में रविवार दोपहर को बादल गरजने व कड़ाके की बिजली के साथ करीब 30 मिनट तक तेज बारिश हुई। शाम तक हल्की बारिश का दौर जारी रहा। इसके बाद ठंडी हवा चलने से सर्दी महसूस होने लगी। लोग गरम कपड़ों मंे नजर आए। बारिश व हवा चलने के दौरान बिजली की लुकाछिपी का खेल चलता रहा। तलवाड़ा| कस्बे समेत कई गांवों में दिन में तेज बारिश हुई। त्रिपुरा सुंदरी मंदिर क्षेत्र में भी बारिश की वजह से श्रद्धालु भीग गए। तलवाड़ा, सज्जनगढ़, चिड़ियावासा, बड़ो​दिया, कलिंजरा आदि गांवों में तेज हवा के साथ बारिश के दौरान बिजली गुल हो गई। जो देररात को बहाल हुई। रोहनवाड़ी| गांगड़तलाई, रोहनवाड़ी, शेरगढ़, सल्लोपाट समेत आसपास के गांवों में तेज बारिश हुई। नॉन कमांड क्षेत्र मंे बारिश होने से किसानों के चेहरे खिल उठे। इस बारिश से फसलों को फायदा होगा।

FunFestival2024
शेयर करे

More news

Search
×