Home News Business

पेट्रोल-डीजल से वैट नहीं घटाने पर राज्य सरकार के खिलाफ युवा मोर्चा का प्रदर्शन

Banswara
पेट्रोल-डीजल से वैट नहीं घटाने पर राज्य सरकार के खिलाफ युवा मोर्चा का प्रदर्शन
@HelloBanswara - Banswara -

राज्य में पेट्राेल डीजल से वैट कम नहीं करने, विफल कानून व्यवस्था और भ्रष्टाचार के विरोध में भाजयुमो के जिलाध्यक्ष दीपसिंह वसुनिया और प्रदेश प्रतिनिधि दिनेश निनामा के नेतृत्व में राज्य की अराजक सरकार के खिलाफ विरोध प्रदर्शन किया। भाजपा और भाजयुमो के कार्यकर्ता पार्टी कार्यालय पर एकत्रित होकर रैली के रूप में कलेक्ट्रेट चौराहा पहुंचे, जहां मुख्यमंत्री का पुतला फूंककर विरोध प्रदर्शन किया, साथ ही राज्य सरकार के खिलाफ जमकर नारेबाजी की।
युवा मोर्चा जिलाध्यक्ष दीपसिंह ने कहा कि दीपावली की पूर्व संध्या पर केंद्र सरकार और प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने देश की अर्थव्यवस्था को रफ्तार देने के लिए पेट्रोल पर 5 और डीजल पर 10 रुपए उत्पाद शुल्क कम करने की घोषणा की। केंद्र सरकार ने आमजन को राहत देने के लिए राज्यों से भी पेट्रोल डीजल पर वैट कम करने का आग्रह किया। देश के अन्य प्रदेशों में वैट कम कर दिया, जिसका फायदा आमजन को हुआ, लेकिन राज्य की गहलोत सरकार ने अब तक वैट कम नहीं किया, जिसका खामियाजा आमजन को भुगतना पड़ रहा है। उल्टा यह तर्क देकर सीएम गहलोत ने पेट्रोल डीजल पर वैट कम करने की आमजन की मांग को ठुकरा दिया कि केंद्र सरकार द्वारा एक्साइज ड्यूटी कम करने से स्वत: ही राज्यों में वैट कम हो जाता है। युवा मोर्चा ने राज्य सरकार द्वारा पेट्रोल डीजल से वैट जल्द कम नहीं करने पर बड़ा आंदोलन करने की चेतावनी दी। वहीं युवा मोर्चा ने एसपी के नाम ज्ञापन देकर परतापुर में दो समुदायों के बीच में हुई चाकूबाजी की घटना में गौरव भट्‌ट की हत्या में शामिल फरार मुख्य सूत्रधार को जल्द गिरफ्तार करने की मांग की है। साथ ही इस घटना में जिन निर्देाष लोगों को पकड़ा है, उन्हें छोड़ने, जांच अधिकारी बदलने की भी मांग की।
विरोध प्रदर्शन में भाजपा राष्ट्रीय कार्यकारिणी सदस्य हकरू मईड़ा, जिला महामंत्री मुकेश रावत, युवा मोर्चा जिला महामंत्री नागेंद्रसिंह राठौड़, महेंद्र कुमार पाटीदार, जिला उपाध्यक्ष विनोद डिंडोर, अभिजीत जैन, पीयूष कलाल, प्रदीप पंचाल, जिला मंत्री शंकरलाल निनामा, दीपक जोशी, मिलन पंड्या, मुकेश कलावा, जिला प्रतिनिधि सतीश पाटीदार, कमलेश डामोर, मंडल अध्यक्ष दिगपाल सिंह, विनय कलाल, हरीश परमार, अनिल गहलोत, विजय जैन, अमरसिंह निनामा, नरसिग निनामा समेत भाजपा और युवा मोर्चा के कार्यकर्ता शामिल हुए।

FunFestival2024
शेयर करे

More news

Search
×