Home News Business

नई सरकार के फरमान से जिले में निर्माण व विकास कार्य होंगे प्रभावित

Banswara
नई सरकार के फरमान से जिले में निर्माण व विकास कार्य होंगे  प्रभावित
@HelloBanswara - Banswara -

राजस्थान सरकार वित्त विभाग के नए आदेश से जिले में कई निर्माण कार्य प्रभावित होंगे, जिनमें सर्वाधिक निर्माण कार्य टीएडी के अंतर्गत हैं। लगभग 65 करोड़ लागत से 12 टेंडर होने शेष हैं। कहीं डिस्कॉम द्वारा मुडासैल में 3 करोड़ की लागत से 33 केबी जीएसएस का निर्माण कार्य प्रारंभ नहीं हो पाया है। जहां जलसंसाधन विभाग में दो से तीन करोड़ राशि से तीन से चार एनिकट निर्माण का काम प्रभावित होगा। वहीं सार्वजनिक निर्माण विभाग में ऐसा कोई महत्वपूर्ण या बड़ा काम नहीं है, जो नये आदेश के तहत आता हो। विभाग द्वारा पूर्व में स्वीकृत सभी निर्माण कार्य फले से ही करवाए जा रहे हैं। इधर, जिला प्रशासन ने भी नए आदेश आते ही ऑनलाइन सभी विभागों के जिला अधिकारियों को सरकार द्वारा जारी नए आदेश के तहत सूचना तैयार कर भिजवाने के निर्देश दिए हैं। नए आदेश से वे कार्य प्रभावित होंगे, जिनकी वित्तीय और प्रशासनिक स्वीकृति जारी होने के जावजूद टेंडर प्रक्रिया नहीं ड है। साथ ही टेंडर प्रक्रिया पूरी होने के बाद कायदिश जारी नहीं किए गए निर्माण और विकास कार्य भी फिलहाल इस आदेश से प्रभावित रहेंगे।

जो नए आदेश से प्रभावित रहेंगे

« कुशलगढ़ में राउप्रावि कदवाली में 2 कक्षा कक्षों का 20 लाख की लागत से निर्माण।

« कुशलगढ़ में राउमाबि मुंदड़ी में 2 कक्ष कक्षों का 20 लाख की लागत से निर्माण!

« घाटोल पंस. में उंडबेला हनुमान मंदिर के पास प्रोटेक्शन रिंगवाल निर्माण कार्य 20 लाख लागत

« घाटोल पंस. के काली का पारड़ा में रिंगवाल मय सीसी कार्य 25 की लागत। 

« घाटोल पंस. के कराणा की आदिवासी बस्ती में 45 लाख की लागत से इंटरलॉकिंग सड़क निर्माण।

« ब्रेणेश्वर मेला स्थल मार्ग पर बिछावाड़ा में मिट्टी भराव कार्य 11.94 लाख की लागत से। 

« तलवाड़ा पंस. में राउमात्रि तलवाड़ा में दो कक्षा कक्ष 9.89 लाख, दो कक्षा कक्ष राउमाबि सुरपुर 9.89 लाख, एक कक्षा कक्ष राउमावि अरनिया 4.86 लाख, देवलिया राउमावि में एक कक्षा कक्ष 4.86 लाख, राउमावि देवलिया में एक कक्षा कक्ष 4.86 लाख, घलकिया राउमावि में एक कक्षा कक्ष 4.86 लाख, भचड़िया राउमाबि में एक कक्षा कक्ष 10 लाख की लागत से निर्मित होना था।

« बांसवाड़ा पंस. अंतर्गत प्राथमिक स्वास्थ्य केंद्र शत सोलर लाइट 5 लाख की लागत से लगाने का कार्य।

« आबापुरा मुख्य मार्ग पर 5 लाख की लागत से सोलर लाइट लगाने का काम।

« सज्जनगढ़ पंस. के राउमावि काला खूंटा में 20 लाख की लागत से 2 कक्षा कक्षों का निर्माण, 20 लाख की लागत से राठमावि नवागांब में दो कक्षा कक्षों का निर्माण, राउप्रावि गोयका पारगी में 20 लाख की लागत से दो कक्षों का निर्माण शुरू नहीं हो पाया है।

० आनंदपुरी पंस. की ग्राम पंचायत सुंद्राव में 15 लाख से 10 लाख से, नोरी ग्राम पं बारादरी भवन निर्माण 10 लाख से, मडकोला मुख्य मार्ग से खरंजा सीसी सड़क निर्माण 16 लाख से, कक्षा कक्ष निर्माण रामानि बोरवानिया में 12 लाख से,राउप्रावि छापरा में कक्षा कक्ष निर्माण 12 लाख से, पोठीबाड़ा राउमावि में कक्षा कक्ष का निर्माण 12 लाख से, राउमावि पाल संग्रामपुर में 12लाख से कक्षा कक्ष का निर्माण, सेरानगला राउमवि में 12 लाख से कक्षा कक्ष निर्माण, चौरड़ी के तारवा राउमावि में 12 लाख से कक्षाकक्ष निर्माण, राउमावि भुजेला ग्राम पं छाजा में 12 लाख से कक्षा कक्ष का निर्माणटामटिया राउमावि में 20.95 लाख की लागत से दो कक्षा कक्षों का निर्माण कार्य।

० अरथूना पंस. क्षेत्र की चौहान माता रोड मोटी बस्सी में रिंगवाला का निर्माण 15 लाख से, मंडलापाड़ा में सुरक्षा दीवार का निर्माण 15 लाख से, झड़स की पिपलावानी बस्ती में सड़क सुरक्षा दीवार निर्माण 15 लाख से, करैटा की कोढ़ी सड़क पर रिंगवाल निर्माण 15 लाख से,ओडवाड़ा एनिकट से खोडियार माता मंदिर तक सड़क सुरक्षा दीवार 15 लाख, घोणी माता मंदिर से अढवा तक रिंगवाल निर्माण 15 लाख से,नाहली में तलबड़ी से स्कूल 'तक रिंगवाल निर्माण 15 लाख से, कोटड़ा में कोरेड़िया पाड़ा पड़कदा सुरक्षा दीवार निर्माण कार्य 15 लाख से, भड़केश्वर सड़क पर रिंगवाल पृथ्वीपुरा ग्राम पं.निलोदा 15 लाख से होगा।

FunFestival2024
शेयर करे

More news

Search
×