Home News Business

मुख्यमंत्री का दौरा निरस्त, आज कैबिनेट मंत्री मालवीया करेंगे पीपलखूंट हाई लेवल कैनाल का शिलान्यास

Banswara
मुख्यमंत्री का दौरा निरस्त, आज कैबिनेट मंत्री मालवीया करेंगे पीपलखूंट हाई लेवल कैनाल का शिलान्यास
@HelloBanswara - Banswara -

बांसवाड़ा| मुख्यमंत्री अशोक गहलोत का बांसवाड़ा दौरा अपरिहार्य कारणों से निरस्त कर दिया गया है। इसके चलते अब दो हजार करोड़ रुपए लागत की पीपलखूंट हाई लेवल कैनाल का शिलान्यास बुधवार दोपहर एक बजे कैबिनेट मंत्री महेंद्रजीत सिंह मालवीया करेंगे।

शिलान्यास कार्यक्रम को लेकर जलसंसाधन विभाग के अभियंताओं द्वारा पिछले कुछ दिनों से तैयारियां की जा रही थीं, लेकिन मंगलवार को जब ये आदेश साफ हो गया कि मुख्यमंत्री अशोक गहलोत वागड़ यात्रा पर नहीं आएंगे। शिलान्यास कार्यक्रम को लेकर तैयारियां पूरी की जा चुकी हैं। डूंगरपुर| शहर में सड़क किनारे में बेसहारा और बीमार बछडे का मंगलवार को गौशाला के कार्यकर्ता ने इलाज करवार कर गौ शाला में पहुंचाया गया। श्री महावीर गौशाला भंडारिया के कार्यकर्ता रोनी मेहता की सूचना पर विश्व हिंदू परिषद जिला गोरक्षा प्रमुख देवीसिंह भेखरेड़ व गौ प्रेमी हेमंत कलाल ने राजकीय पशु चिकित्सालय पहुंचाया। डॉ. राजेंद्र कुमार कोटेड ने देखरेख व इलाज किया।

साथ ही उन्होंने कुछ दिन और इलाज की आवश्यकता जताई। बांसवाड़ा/छाजा| राज्य में िवधानसभा चुनाव की घोषणा कभी भी की जा सकती है। ऐसे में मंत्री और िवधायकों को अपने अपने क्षेत्र में करवाए गए िवकास कार्यों का लोकार्पण व शिलान्यास करने की बहुत जल्दी हो गई है। मंत्री व विधायक एक दिन में कई कामों का शिलान्यास व लोकार्पण कर रहे हैं। ऐसा ही एक मामला बांसवाड़ा जिले की बागीदौरा विधानसभा​ में देखने को मिला। यहां 1 व 2 अक्टूबर को स्थानीय विधायक व जल संसाधन मंत्री महेंद्रजीतसिंह मालवीया ने 26 करोड़ के 12 कामों का शिलान्यास व लोकार्पण किया।

इसमें पाटनवाघरा राउमावि में 38 लाख रुपए से बने चार कक्षा कक्ष, 5 लाख से बने नीलकंठ महादेव मंदिर परिसर में सामुदायिक भवन, आमलिया आंबादरा पंचायत के आंबादरा गांव में 15 लाख से बने सामुदायिक भवन का लोकार्पण किया। वहीं 4 लाख से बनने वाले बारादरी भवन, पुराने पंचायत भवन के पास 10 लाख रुपए में बनने वाले सामुदायिक भवन का शिलान्यास किया।

भवानपुरा पंचायत के अर्जुनपुरा में सौर ऊर्जा माइक्रो सिंचाई परियोजना में लिफ्ट योजना 1970 लाख की, जमगावाला में नाला निर्माण 3.27 लाख रुपए से शिलान्यास किया। 2 अक्टूबर को बड़ोदिया में 5 करोड़ की लागत से बने सामुदायिक स्वास्थ्य भवन का लोकार्पण किया। 2 अक्टूबर को डोकर पंचायत के वंडा गांव मंे 30 लाख रुपए से बने उप स्वास्थ्य केंद्र के भवन, राउमावि के 2 कक्षा कक्ष, राप्रावि पीपलाई में कक्षा-कक्षा, सामुदायिक भवन का लोकार्पण किया। मंत्री मालवीया ने दो दिन में 26 करोड़ के कामों का शिलान्यास व लोकार्पण किया। बांसवाड़ा. शिलान्यास व लोकार्पण करते मंत्री मालवीया।

FunFestival2024
शेयर करे

More news

Search
×