Home News Business

2 MLA समेत 150 लोगों के खिलाफ केस: प्रशासन की परमिशन के बिना जबरन लगाई मूर्ति, राज्यपाल के दौरे में थी व्यस्त पुलिस

Dungarpur
2 MLA समेत 150 लोगों के खिलाफ केस: प्रशासन की परमिशन के बिना जबरन लगाई मूर्ति, राज्यपाल के दौरे में थी व्यस्त पुलिस
@HelloBanswara - Dungarpur -

डूंगरपुर शहर में सदर थाने के पास सर्किल पर राणा पूंजा की मूर्ति स्थापना को लेकर चल रहा विवाद तेज हो गया है। बीटीपी विधायक राजकुमार रोत, सागवाड़ा विधायक रामप्रसाद डिंडोर ने अपने समर्थकों और कार्यकर्ताओं के साथ अपने स्तर पर राणा पूंजा भील की मूर्ति स्थापित कर दी। इस मामले में पुलिस ने दोनों विधायकों के साथ ही 150 लोगों के खिलाफ केस दर्ज किया है।

दरअसल, गुरुवार को बीटीपी विधायक राजकुमार रोत और सागवाड़ा विधायक रामप्रसाद डिंडोर बड़ी संख्या में मौके पर पहुंचे जहां उन्होंने प्रशासन की बिना परमिशन के राणा पूंजा भील की मूर्ति लगा दी। विधायक रोत और डिंडोर भीड़ के साथ जब सदर थाना सर्किल पर राणा पूंजा भील की मूर्ति लगा रहे थे तब पुलिस और प्रशासन ने उनके साथ समझाइश की थी लेकिन वे नहीं माने। इन सभी लोगों ने प्रशासन के मना करने के बाद वहां जबरन मूर्ति को लगा दिया।

राज्यपाल के दौरे में व्यस्त था प्रशासन
गुरुवार को सागवाड़ा में राज्यपाल कलराज मिश्र का दौरा था। वहीं, महावीर जयंती और भीमराव अंबेडकर जयंती की छुट्टी भी थी। इसी का फायदा उठाते हुए BTP से चौरासी विधायक राजकुमार रोत और सागवाड़ा विधायक रामप्रसाद डिंडोर अपने सैकड़ों कार्यकर्ताओ के साथ अपने स्तर पर राणा पूंजा भील की मूर्ति लेकर सदर थाने के पास सर्किल पर पहुंचे और राणा पूंजा की मूर्ति स्थापित कर दी। जैसे ही इसकी भनक पुलिस और प्रशासन को लगी तो कई अधिकारी और पुलिसकर्मी मौके पर पहुंचे। लेकिन तब तक मूर्ति की स्थापना हो चुकी थी। ऐसे में पुलिस और प्रशासन के हाथ-पैर फूल गए।

2 MLA और 150 लोगों पर केस
पुलिस ने बताया कि इस मामले में बिना मंजूरी मूर्ति लगाने, लोगों की भीड़ इकट्ठी करने, लोगों को भड़काने समेत कई धाराओं में केस दर्ज किया गया है। पुलिस ने डुंगरपुर के चौरासी से बीटीपी विधायक राजकुमार रोत, सांगवाड़ा विधायक रामप्रसाद डिंडोर, अनुतोष रोत, पोपट खोखरिया, आसपुर विधानसभा से बीटीपी के प्रत्याशी रहे उमेश डामोर, मास्टर भंवरलाल परमार, वकील चंदूलाल बरंडा, दिनेश घुवेड, पंचायत समिति सदस्य भाटपुर लोकेश कटारा, मोहनलाल रोत डोजा, जिला परिषद सदस्य पार्वती डोडा, माया कलासुआ, सलीम, राजू डोडा, नमोनारायण मीणा समेत करीब 150 लोगों के खिलाफ केस दर्ज किया है। फिलहाल पुलिस पूरे मामले की जांच में जुटी हुई है।

ये है पूरा मामला
दरअसल डूंगरपुर शहर में सदर थाने के पास सर्किल को जैन मुनि तरुण सागर महाराज और राणा पूंजा के नाम से करने को लेकर पहले से विवाद चल रहा था। नगर परिषद ने तरुण सागर महाराज के नाम से दूसरी जगह सर्किल बनाने के काम के बाद ये विवाद खत्म हो गया था। इसके बाद सर्किल पर मूर्ति स्थापना के लिए नगर परिषद ने राणा पूंजा की मूर्ति बनवाकर मंगवा ली थी। सदर थाने के पास सर्किल पर राणा पूंजा की मूर्ति स्थापना को लेकर डूंगरपुर नगर परिषद, डूंगरपुर से कांग्रेस विधायक गणेश घोघरा और बीटीपी के बीच क्रेडिट को लेकर विवाद था।

FunFestival2024
शेयर करे

More news

Search
×