Home News Business Covid-19

कल 4 नए पॉजिटिव : बांसवाडा में पहुंचा 107 आकड़ा, अहमदाबाद से लाैटे दंपती और दाे मेडिकल छात्र संक्रमित

Banswara
कल 4 नए पॉजिटिव : बांसवाडा में पहुंचा 107 आकड़ा, अहमदाबाद से लाैटे दंपती और दाे मेडिकल छात्र संक्रमित
@HelloBanswara -

एमजी अस्पताल की काेराेना सैंपल जांच लैब से शनिवार काे कुल 394 सैंपल की जांच रिपाेर्ट जारी की गई। जिसमें से गढ़ी उपखंड के गामड़ी नारायण की एक दंपती, सरेड़ी बड़ी अाैर छींच में विदेश से लाैटे दाे एमबीबीएस के छात्र संक्रमित पाए गए। सुबह जारी की गई 155 संदिग्धाें की रिपाेर्ट में दाे अाैर शाम काे जारी की गई 239 की रिपाेर्ट में दाे संक्रमित पाए गए। जाे संक्रमित पाए गए हैं उनके भी दूसराें से ज्यादा कांटेक्ट हिस्ट्री सामने नहीं अाई है। जिले में अब तक काेराेना के 107 संक्रमित सामने आ चुके हैं। जारी रिपाेर्ट अनुसार गढ़ी क्षेत्र में तीन नए पॉजिटिव केस सामने अाए हैं। जौलाना क्षेत्र के गामड़ी नारायण में 4 जुलाई से आए युवक की पत्नी पॉजिटिव पाई गई। गामड़ी नारायण निवासी युवक 4 जुलाई को अहमदाबाद से घर लाैटा था। 7 जुलाई को युवक सहित परिवार व पड़ौस के 11 लोगों के सैम्पल लिए। इनमें से 10 लोगों की रिपोर्ट निगेटिव आई जबकि युवक की पत्नी कोरोना पॉजिटिव पाई गई। जिसे बांसवाड़ा ले जाया गया।

शनिवार को उसका पति भी संक्रमित मिला। इसी प्रकार सरेड़ी बड़ी में रशिया से लाैटा मेडिकल का छात्र भी पाॅजिटिव पाया गया। छात्र अहमदाबाद में 7 दिन का क्वारेंटाइन पूरा 5 जुलाई को लाैटा था। युवक के परिवार के 6 लोगों का सैम्पल लिए हैं। छींच निवासी युवक भी किर्गिस्तान से एमबीबीएस कर रहा है अाैर 5 जुलाई काे छींच लाैटा था। गामड़ी नारायण में महिला की रिपोर्ट पॉजिटिव आने के बाद उसके पति, दो बच्चे, जेठ, जेठानी, ससुर एवं पडोसी सहित 9 लोगों के और सरेड़ी बड़ी में छात्र के परिवार के ही 6 लोगों के सैम्पल लिए गए। मेडिकल टीम के डॉ. मोहम्मद अफजल ने बताया कि गामड़ी नारायण की महिला के पिता की 8 जुलाई को मौत हो गई थी, 10 जुलाई को चांदरवाड़ा गई थी। जहां पर चांदरवाड़ा सहित मादलदा, आनंदपुरी, कुंवालिया, देवदा आदि गावों के रिश्तेदार चांदरवाड़ा आए थे जो महिला के संपर्क में आए थे।
दोनों जगह धारा 144 लागू : गामड़ी नारायण और सरेड़ी बड़ी में धारा 144 लगाई गई है। एसडीएम दूदाराम ने बताया कि गामड़ी नारायण में लक्ष्मीनारायण मंदिर के दक्षिण दिशा की तरफ मेन रोड पर होते हुए मोहनदास वैष्णव के मकान तक, वहां से पूर्व की तरफ आदिवासी मोहल्ले की गली में पोजा भील के घर तक, इसके उत्तर दिशा की तरफ रमेश के मकान तक की सीमा में ओर सरेडी बड़ी में जैन मंदिर से राजकीय बालिका माध्यमिक विद्यालय से आगे विक्रम सिंह राजपूत की चक्की से होते हुए भरत जोशी की चक्की से आगे लक्ष्मीनारायण मंदिर चौक होते हुए वापस जैन मंदिर की सीमा तक 25 जुलाई दोपहर 1.30 तक धारा 144 लागू रहेगी।

शेयर करे

More news

Search
×