Home News Business Covid-19

कागदी पिकअप वियर से हटेगी जलकुंभी, पर्यटन स्थल के रूप में विकसित करेंगे

Banswara
कागदी पिकअप वियर से हटेगी जलकुंभी, पर्यटन स्थल के रूप में विकसित करेंगे
@HelloBanswara -

कलेक्ट्रेट में हुई बैठक में माही के अधिकारियों को पाबंद करते हुए निर्देश दिए

बांसवाड़ा। राज्य के जनजाति क्षेत्रीय विकास विभाग (स्वतंत्र प्रभार)उद्योग एवं राजकीय उपक्रम राज्यमंत्री अर्जुन सिंह बामनिया ने बांसवाड़ा शहर के दर्शनीय एवं पर्यटन स्थल कागदी पिकअप वियर क्षेत्र के विकास व सौन्दर्यीकरण को लेकर मंगलवार को कलेक्ट्रेट सभाकक्ष में महत्वपूर्ण बैठक ली। माही विभाग के अधिकारियों से विस्तृत चर्चा कर क्षेत्र को विकसित करने के लिए योजनाबद्घ कार्य करने के निर्देश दिए।

बामनिया ने कहा कि शहर के विकास व सौन्दर्यीकरण के लिए वे हरसंभव प्रयासरत हैं। सभापति जैनेंद्र त्रिवेदी ने कहा कि शहर के मुख्य व आकर्षक का केन्द्र कागदी पिकअप वियर को विकसित करने व शहर के चहुंमुखी विकास एवं सौन्दर्यीकरण के जरिए खूबसूरती लाने में अथक प्रयास किए जा रहे हैं। कलेक्टर अंकित कुमार सिंह ने माही विभाग के अधिकारियों को निर्देश दिए कि वे बैठक में लिए गए निर्णयों व सुझावों के अनुरुप कार्य करते हुए पर्यटन स्थल कागदी पिकअप वियर को नई पहचान दें।

बैठक में पर्यटन स्थल कागदी पिकअप वियर घरातल स्थल से विकसित करने, बोट रुट को चिन्हित करने, वोटर लेवल का ध्यान रखने, बोटिंग के दौरान सुरक्षा संबंधी, पर्यटन स्थल कागदी पिकअप वियर के चारों ओर हाे रही जलकुंभी व झाड़ियों को कटवाने, पानी में हो रही काई को सफाई करने, रिंग रोड रिंग वाॅल, पार्किग व्यवस्था,फुटपाथ बनाने, क्षेत्र का रंग रोगन करने, हाई मास्ट लाइट लगाने सहित अन्य बिन्दुओं पर विस्तृत चर्चा कर माही के अधिकारियों को पाबंद करते हुए निर्देश दिए।

Hellobanswara Ba
शेयर करे

More news

Search
×