Home News Business Covid-19

निसर्ग तूफान के कारण 4 और 5 जून को भारी बारिश की चेतावनी हवा-बारिश से 2 दिन में पारा 7 डिग्री गिरा, गर्मी से मिली राहत

Banswara
निसर्ग तूफान के कारण 4 और 5 जून को भारी बारिश की चेतावनी  हवा-बारिश से 2 दिन में पारा 7 डिग्री गिरा, गर्मी से मिली राहत
@HelloBanswara -

निसर्ग तूफान के कारण गुजरात में बारिश का दौर शुरू हो गया, वहीं गुजरात से सटे बांसवाड़ा डूंगरपुर जिले में बादल छाए रहे। हालांकि साेमवार देररात तेज हवा के साथ कुछ देर तेज बारिश से माैसम ठंडा हाे गया, वहीं दाे दिन में दिन अाैर रात के तापमान में गिरावट दर्ज की गई। रविवार को अधिकतम तापमान 44 डिग्री, सोमवार को 39 और मंगलवार को गिरकर 37 डिग्री हो गया।

वहीं न्यूनतम तापमान मंगलवार को 28 से घटकर 24 डिग्री रह गया। इधर, मौसम विभाग ने 4 और 5 जून को भारी बारिश की चेतावनी दी है। संभागीय कृषि अनुसंधान केंद्र बोर्ड बांसवाड़ा के संभागीय निदेशक अनुसंधान डॉ. प्रमोद रोकडिया ने बताया कि हवा की गति 17 पॉइंट 7 किलोमीटर प्रति घंटा है और वातावरण में आद्रता 38% दर्ज की गई है। इधर निसर्ग तूफान के चलते गुजरात में रेड अलर्ट घोषित कर दिया गया है और प्रमुख स्थानों पर एनडीआरएफ की टीमें तैनात कर दी गई हैं। जैसे-जैसे चक्रवात आगे बढ़ेगा वैसे-वैसे इसका असर राजस्थान की सीमा से सटे बांसवाड़ा और डूंगरपुर जिलों पर भी नजर आने लगेगा। इससे अचानक हवा की गति 50 से 60 किलोमीटर प्रति घंटा की होने की संभावना है। तेज हवा और बारिश से तापमान में और गिरावट आने की संभावना है।

गनोड़ा. तहसील क्षेत्र की चिरोला गांव में मंगलवार शाम 5 बजे एक खेत में दो सांप अठखेलियां करते नजर आए। मान्यता है कि यदि मानसून पूर्व इस तरह सांपों की अठखेलियां देखा जाए तोउस वर्ष बारिश अच्छी होगी।

शेयर करे

More news

Search
×