Home News Business Covid-19

वागड़ महाकुंभ बेणेश्वर मेला ध्वजारोहण की रस्म के साथ चालू हुवा, महंत अच्युतानंद महाराज मास्क में दिखे

Banswara
वागड़ महाकुंभ बेणेश्वर मेला ध्वजारोहण की रस्म के साथ चालू हुवा, महंत अच्युतानंद महाराज मास्क में दिखे
@HelloBanswara - Banswara -

डूंगरपुर जिले के बेणेश्वर धाम पर मंगलवार को विश्व विख्यात वागड़ महाकुंभ बेणेश्वर मेले का वैश्विक महामारी कोरोना के कारण प्रशासनिक गाइड लाइन के अनुसार सांकेतिक रूप से आगाज श्रीहरिमंदिर पर परम्परानुसार ध्वजारोहण की रस्म के साथ हुआ। मंगलवार को ग्यारस से शुरू हुआ ये धर्मिक मेला पंचमी तक भरेगा, जिसमें मुख्य मेला 27 फरवरी माघी पूर्णिमा को भरेगा।

दस दिनो तक चलने वाले इस राष्ट्रीय जनजाति धार्मिक मेले मे राजस्थान , गुजरात, मध्यप्रदेश सहित देश और दुनिया भर से  श्रद्धालु  हिस्सा लेंगे। शुभ मुहूर्त में हरिमंदिर के नवमे पीठाधीश्वर महंत अच्युतानंद महाराज ने माव भक्तो के साथ आम्र मोर, पल्लव के साथ विशेष पुजा-अर्चना कर सप्तरंगा ध्वज का पुजन किया। जिसके बाद सप्तरंगा ध्वज को बेणेश्वर के श्रीहरिमंदिर पर फहराकर मेला का शुभारंभ किया। 

इधर कोरोना के कहर के बाद प्रशासन ने इस वर्ष मेला स्थगित किया है जिसके कारण इस वर्ष मेला स्थल पर दुकाने , झुले सहित विभिन्न मनोरंजन के स्टॉल नही लगाए गए है ओर नही कोई सांकृतिक कार्यक्रम, खेल कूद प्रतियोगिता का आयोजन होगा।  इस वर्ष धाम पर सिर्फ श्रद्धालु देव दर्शन,अपर्ण तर्पण की कर सकेंगे। वही श्रद्धालु की सुरक्षा के चलते धाम पर पुलिस जवान तैनात है। वही मेला स्थल पर धारा 144 लागु रहेगी।

शेयर करे

More news

Search
×