Home News Business

उपसरपंच पति ने साली को पीएम आवास योजना का लाभ दिलाने के लिए सचिव को धमकाया

Banswara
उपसरपंच पति ने साली को पीएम आवास योजना का लाभ दिलाने के लिए सचिव को धमकाया
@HelloBanswara - Banswara -

उपसरपंच पति ने साली को पीएम आवास योजना का लाभ दिलाने के लिए सचिव को धमकाने का मामला सामने आया पंचायत समिति बाँसवाड़ा के निचला घंटाला पंचायत की महिला ग्राम विकास अधिकारी बिंदिया पारगी ने बताया कि उनकी पंचायत की उपसरपंच निर्मला देवी गुर्जर है, जबकि उनके पति मणीलाल जिनका पंचायत में उनका कोई पद नहीं है उसके बावजूद भी वे उपसरपंच होने का दावा करते हुवे अक्सर ग्राम पंचायत के कामों में हस्तक्षेप करते है।

बुधवार को मणिलाल ग्राम पंचायत में आकर उनकी साली लता का पीएम् आवास में नाम जुडवाने को लेकर विवाद हुवा। उनका कहना है कि साली का आवास में नाम जुड़वाँ दिया जाए। लेकिन उसके सरुर को वर्ष 2011 में आवास का लाभ मिल चूका था। अभी उनके सास ससुर व पति की भी मौत हो चुकी है। पूर्व में लाभार्थी को लाभ मिलने के बाद भी दुबारा नाम जोड़ने को लेकर डराया जाता है। इस मामले में मणीलाल गुर्जर का कहना है कि ऐसा कोई विवाद नहीं हुवा है। उसकी साली जो कि विधवा है उसके सास - ससुर की मौत हो चुकी है। उसका आवेदन किया लेकिन पूर्व में आवास का लाभ मिलने के कारण सचिव ने मना कर दिया। उनकी पत्नी ही उपसरपंच है एक दिन पहले आवास के फार्म भरे थे मैंने किसी को डराया धमकाया नहीं है।

वहीँ बाँसवाड़ा विकास अधिकारी राकेश मीणा का कहना है की ग्राम विकास अधिकारी व उपसरपंच पति में किसी बात लेकर बहस हो गई थी दोनों को समझाइस कर दी गई है

2024 Fun Festiva
शेयर करे

More news

Search
×