Home News Business

तीन दिन पहले रैयाना गांव से लापता युवक का शव वखतपुरा के पास नहर में मिला, परिजनों में आक्रोश

Banswara
तीन दिन पहले रैयाना गांव से लापता युवक का शव वखतपुरा के पास नहर में मिला, परिजनों में आक्रोश
@HelloBanswara - Banswara -

परिजनों ने जताया हत्या कर शव नहर में फेंकने का संदेह, आरोपियों को गिरफ्तार करने की मांग

अरथूना थाना क्षेत्र के रैयाना गांव में तीन दिन पहले लापता युवक का शव बुधवार को सुबह करीब 7 बजे वखतपुरा गांव के पास नहर में मिला। नहर में युवक का शव देख बड़ी संख्या में ग्रामीणों की भीड़ लग गई। सूचना पर अरथूना थाना पुलिस भी मौके पर पहुंची। युवक की पहचान रैयाना निवासी सुखलाल पुत्र रतना आदिवासी के रूप में हुई।
जानकारी के अनुसार रैयाना निवासी 45 वर्षीय सुखलाल पुत्र रतना आदिवासी 7 फरवरी को घर से निकला था। जिसके घर नहीं लौटने पर परिजनों ने 7 फरवरी को गुमशुदगी की रिपोर्ट भी दर्ज कराई थी। आसपास रिश्तेदारों में तलाश करने के बाद भी सुखलाल का पता नहीं चलने पर परिजनों ने 9 फरवरी को परिजनों ने सुखलाल के अपहरण की आशंका जताते हुए नामजद रिपोर्ट भी दर्ज करवाई थी। इसके बावजूद पुलिस ने मामले को गंभीरता से नहीं लिया। बुधवार को गढी थाना क्षेत्र के वखतपुरा गांव के पास नहर में सुखलाल का शव मिलने की सूचना पर परिजनों सहित अरथूना प्रधान राजु मईड़ा, कोटड़ा सरपंच, रैयाना सरपंच सहित बड़ी संख्या में ग्रामीण इकट्‌ठा हो गए। डिप्टी गजेंद्रसिंह राव, नायब तहसीलदार पंकज कुमार, आनंदपुरी थानाधिकारी कपिल पाटीदार, अरथूना थानाधिकारी गजवीरसिंह मौके पर पहुंचे। परिजन सहित ग्रामीण अड़े रहे कि जब तक सुखलाल के हत्यारे को गिरफ्तार नहीं किया गया तब तक शव वहां से नहीं हटाया जाएगा। दोपहर 3 बजे तक शव नहर में ही रहा। मामले की जांच गढ़ी थाना पुलिस से मामले जांच कराने और पांच दिनों में हत्या का खुलासा करने की शर्त पर शव उठाने की बात कही। कानून व्यवस्था और ग्रामीणों के आक्रोश को देखते हुए गढ़ी, अरथूना, कलिंजरा और आनंदपुरी थाना पुलिस सहित एमबीसी के जवान भी मौके पर तैनात रहेे। वहीं मौके पर एफएसएल टीम, डाॅग स्क्वॉयड को भी बुलाकर जांच की गई।

घर में फंदे से लटका मिला युवक का शव, ससुराल पक्ष पर हत्या का आरोप
परतापुर| परतापुर में एक युवक का शव उसी के घर में फंदे से लटका मिला। मृतक युवक 35 वर्षीय सूरज की मां ने बेटे के ससुराल पक्ष पर उसकी हत्या का आरोप लगाया है। युवक की मां परतापुर निवासी अवन्तिका पत्नी रमेश हरिजन ने ससुराल पक्ष के परतापुर निवासी समधी ईश्वर पिता नानु हरिजन, राधा पत्नी ईश्वर हरिजन और सूरज की पत्नी मोनिका के खिलाफ रिपोर्ट दर्ज करा बताया कि सूरज की पत्नी अपने पीहर मोची मोहल्ला परतापुर गई हुई थी। जिसे लेने के लिए सूरज गया था।

उस समय सूरज के ससुराल वालों ने उसके साथ मारपीट कर घर से निकाल दिया साथ ही झूठे मुकदमे में फंसाने की धमकी दी। 9 फरवरी शाम को प्रार्थिया अवन्तिका घरेलू सामान लेने बाजार गई थी। वापस लौटने पर उसे सूरज घर में फंदे से लटका मिला। घटना की जानकारी मिलते ही आस पड़ौस के लोग इकट्‌ठा हो गए। युवक को फंदे से उतार कर अस्पताल लेकर गए। लेकिन चिकित्सकों ने उसे मृत घोषित कर दिया। परिजन उसे अस्पताल से अपने पैतृक गांव अरथूना लेकर जाने की तैयारी कर रहे थे कि सूरज की पत्नी मोनिका वहां पहुंची और ससुराल पक्ष के साथ जाने की इच्छा जताते हुए हंगामा करने लगी। सूरज के परिजन उसे ले जाने के लिए तैयार नहीं हुए। मृतक की पत्नी शव वाहन का पीछा करते हुए कोर्ट के बाहर पहुंची और उसके आगे लेट कर हंगामा करने लगी। जिस कारण वहां भारी भीड़ जमा हो गई। ससुराल पक्ष का कहना था कि उनके बेटे को उसके ससुराल पक्ष ने ही मार कर लटका दिया है। जिस कारण वह उसकी पत्नी को नहीं ले जाएंगे। क्योंकि वह लंबे समय से साथ नहीं रह रहे थे। मृतक सूरज अकेला ही रह रहा था और मजदूरी कर अपना गुजारा कर रहा था। कोर्ट के बाहर हंगामे की सूचना पर एसआई राजेन्द्र सिंह मौके पर पहुंचे महिला को हटाकर शव को रवाना आवागमन सुचारू करवाया।

शेयर करे

More news

Search
×