Home News Business Covid-19

7 दिन में 32 नए संक्रमित मिले, 22 शहर से, अकेले नई आबादी इलाके से 14

Banswara
7 दिन में 32 नए संक्रमित मिले, 22 शहर से, अकेले नई आबादी इलाके से 14
@HelloBanswara - Banswara -

कोरोना रिटर्न:राेज औसत 4 नए संक्रमण के मामले, शहर के नई आबादी क्षेत्र से राेज मिल रहे दो संक्रमित


शहर और जिले में काेराेना संक्रमण के मामले एकाएक बढ़ने लगे है। बीते 7 दिनाें की जांच रिपाेर्ट पर नजर डाले ताे जिले में 32 नए मामले सामने आए है। इस लिहाज से औसत राेजाना 4 नए संक्रमित मिल रहे है। शहर के लिए चिंता की बात इसलिए भी है क्याेंकि, संक्रमितों की जाे संख्या सामने आ रही है उनमें आधे से भी ज्यादा मामले शहर से है। 32 संक्रमिताें में से 22 लाेग शहरवासी है। वहीं शहर में भी सबसे ज्यादा 14 मामले अकेले नई आबादी क्षेत्र से सामने आए है जाेकि, चिंता का विषय है। रिपाेर्ट कार्ड के मुताबिक यहां 14 लाेग काेराेना की चपेट में आए है।

इस लिहाज से यहां राेजाना औसत दाे व्यक्ति काेराेना की चपेट में आए है। यहां 17 और 18 फरवरी काे लगातार चार-चार काेराेना संक्रमित व्यक्ति भी मिले है। ऐसे में शहर में लगातार सामने आ रहे काेराेना संक्रमण के मामलाें ने चिंता बढ़ाई है। हालांकि, राहत की बात यह भी है कि संक्रमण के आंकड़े पहले के मुकाबले कम है और फरवरी में पांच दिन ऐसे भी रहे जब जांच रिपाेर्ट में एक भी नया संक्रमित नहीं मिला।

50 के करीब पहुंचे एक्टिव केस : जिले में एक्टिव केस की बात करे ताे साेमवार काे जारी रिपाेर्ट के मुताबिक 48 एक्टिव केस दर्ज किए गए है। जबकि 20 फरवरी ताे यह 55 तक पहुंच चुके थे। बीते कुछ दिनाें से लगातार यह आंकड़ा बढ़ता जा रहा है। राहत की बात यह है कि सरकारी रिकाॅर्ड के मुताबिक फिलहाल संक्रमण से माैत का मामला सामने नहीं आया है। विशेषज्ञ डाॅक्टराें का कहना है कि काेराेना वैक्सीनेशन आने के बाद कई लाेग काेराेना संक्रमण से बचाव के लिए जरुरी गाइडलाइन की पालना करने में गंभीरता नहीं दिखा रहे। मसलन, बाजार में भी ज्यादातर लाेग बिना मास्क लगाए और समूह में गपशप करते दिखाई देते है। डाॅक्टराें के मुताबिक सर्दी-जुकाम हाेने या बुखार आने पर टेबलेट लेकर दाे,तीन दिन घर पर ही इंतजार करने की बजाय अच्छा है अस्पताल जाकर जांच कराए।

शहर में 7 दिन का कोरोना संक्रमण का रिपोर्ट कार्ड


सोमवार को जिले में 7 काेरोना पॉजिटिव मिले
इधर, एमजी अस्पताल की काेराेना जांच लैब से सोमवार काे जारी की गई 38 लाेगाें की जांच रिपाेर्ट में 7 काेराेना संक्रमित मिले है। इसमें नई आबादी से 63 साल की महिला, 69 साल का पुरुष, खांदू कॉलोनी में 54 साल की महिला, 59 साल का पुरुष, मोहम्मदीपुरा में 26 और 49 साल की महिलाएं रैयाना में 38 साल का युवक पॉजिटिव मिला।

शेयर करे

More news

Search
×